Advertisement
टॉप न्यूज़धर्म/आस्था

तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर, केदारनाथ यात्रा पर प्रशासन ने लगाई रोक

उत्तराखंड में जारी केदारनाथ यात्रा को प्रशासन ने रोक दिया है। अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए हादसे के बाद प्रशासन ने कदम उठाते हुए इसपर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। प्रशासन ने यह फैसला मूसलाधार बारिश होने के चलते लिया है, ताकि कोई घटना न घटे और यात्री सुरक्षित रहें।

रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया, “किसी अप्रिय घटना की आशंका के बीच तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सोनप्रयाग से भारी बारिश को देखते हुए केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है।” तीर्थयात्रियों से अपील की गई है कि वर्तमान में बारिश के कारण कई जगहों पर मार्ग अवरूद्ध है, ऐसे में जो जहां है वहीं रुके रहें और उत्तराखंड पुलिस से लगातार सम्पर्क में बने रहें। अन्य किसी के कहने पर,अन्य मार्ग का प्रयोग सोच समझकर करें और पुलिस द्वारा बताए मार्ग का ही उपयोग करें।

Advertisement

मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया था और रुद्रप्रयाग जिले में काफी समय से भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण कई जगहों पर पत्थर भी गिरे हैं, जिससे हाईवे पर सफ़र करना खतरे से कम नहीं है। बता दें कि केदारनाथ धाम के कपट खुले 2 महीने से भी अधिक समय बीत चुका है और अब तक करीब 9 लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर चुके हैं।

बता दें कि कश्मीर में शुक्रवार शाम अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की वजह से बड़ा हादसा हो गया था। गुफा के पास आए भारी सैलाब में कई श्रद्धालु बह गए और इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। जबकि करीब 40 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। सेना द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

बैंगलुरु में कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष की महाबैठक:: 24 की लड़ाई के लिए AAP सहित 26 दल बीजेपी को घेरने की रणनीति पर करेंगे मंथन

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश के 23 कोरोना पाज़ीटिव मरीज में से 9 हुए निगेटिव

Sayeed Pathan

पहलवानो ने अपने जीते हुए मैडल को गंगा में बहाने का किया ऐलान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!