Advertisement
उतर प्रदेशमेरी आवाज सुनोलखनऊ

केंद्रीय पत्रकार हेल्प एसोसिएशन द्वारा सहायक पुलिस आयुक्त काकोरी लखनऊ को सौंपा गया ज्ञापन

लखनऊ ।  पत्रकारों के साथ हो रहे अत्याचार व पुलिस प्रशासन का अभद्र व्यवहार और पत्रकारों पर झूठे मुकदमों पर रोक लगाने के साथ साथ पत्रकारों को उचित सुविधाएं मुहैया कराने के बारे में महोदय केन्द्रीय पत्रकार हेल्प एसोसिएशन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री अनीस अंसारी आपका ध्यान आकर्षित कराना चाहते हैं की आज पत्रकारों के साथ बहुत ही दुयवहार हो रहा है।

आए दिन पत्रकारों को कभी गुंडों द्वारा कभी पुलिस द्वारा तो कभी जान बुझकर पत्रकारों पर झूठा मुकदमा दायर किया जाता हैं जैसा कि आप जानते हैं पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है जिसमें पत्रकार अपनी जान की परवाह ना करते हुए बिना किसी लालच के पब्लिक को न्याय दिलाने के लिए तपती दोपहरी में भी पत्रकार कवरेज करता हैं और उसी दौरान कई बार उसके साथ बहुत ही अभद्र व्यवहार किया जाता हैं। कभी पुलिस प्रशासन द्वारा कभी निजी गुडों के द्वारा तो कभी बिना वजह के उन पर झूठे मुकदमे लाद दिए जाते हैं कभी कभी तो पत्रकार को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ता है जैसा की कई पत्रकारों के साथ हो चुका है। आज पत्रकारों की बहुत ही दयनीय स्थिति हैं पत्रकारों के पास पत्रकारिता के अलावा अपने घर चलाने के लिए कोई और साधन नहीं हैं।

Advertisement

आप से प्रार्थना है की पत्रकारों के साथ अगर कोई घटना घटती हैं तो उन के लिए अलग से कोटा रिजर्व किया जाए ताकि उन के परिवार के आर्थिक रूप से मदद की जाए केन्द्रीय पत्रकार हेल्प एसोसिएशन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री अनीस अंसारी आप से उम्मीद करते हैं कि आप पत्रकारों की दयनीय स्थिति के बारे में आप जरूर ध्यान दे अतः आप से प्रार्थना हैं कि पुलिस को हिदायत दी जाए कि वह पत्रकारों के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार करे और झूठे मुकदमे दायर करना बन्द करे और पत्रकारों के लिए अलग से कोटा रिजर्व किया जाए आपकी महान कृपा होगी।

रिपोर्ट-अनीस अंसारी

Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री/उपमुख्यमंत्री और भाजपा के नेताओं द्वारा, सरकारी खर्चे पर हो रही रैलियों पर चुनाव आयोग लगाए रोक-: कांग्रेस

Sayeed Pathan

समस्त चीनी मिलों को 15 जनवरी, 2023 तक, किसानों को गन्ना मूल्य भुगतान करने के निर्देश

Sayeed Pathan

किसी को भूखा नहीं सोने देगी कांग्रेस ! प्रियंका ने उतारे कांग्रेसी सिपाही

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!