Advertisement
धर्म/आस्थाउतर प्रदेशप्रयागराज

महंत नरेंद्र गिरी के कमरे से मिले 3 करोड़ रुपए कैश, गहने और कुछ जमीन के कागजात सहित, नोट गिनने वाली मशीन बरामद

Mahant Narendra Giri Death: प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत की जांच कर रही सीबीआई टीम गुरुवार (15 सितंबर 2022) को बाघम्बरी मठ पहुंची। इस दौरान महंत के सील किए हुए कमरे को सीबीआई की टीम, पुलिस और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खोला गया। सूत्रों के मुताबिक, महंत के कमरे से 3 करोड़ रुपए कैश, गहने और कुछ जमीन के कागजात बरामद हुए।

महंत नरेंद्र गिरी की मौत के बाद जांच में तीन करोड़ रुपयों से भरे दो बैग उस पलंग में बने दराज में पाए गए थे, जिस पर महंत सोते थे। इस कक्ष को महंत की मौत के चार दिन दिन बाद सीबीआई ने पांच लोगों की मौजूदगी में सील कर दिया था।

Advertisement

कैश गिनने के लिए बैंक अधिकारी को बुलाया: गुरुवार को सीबीआई के अधिकारी जांच के लिए लगभग पूरा दिन बाघम्बरी मठ में थे। इस दौरान वहां मिली करोड़ों की नगदी गिनने के लिए बैंक अधिकारी को बुलाया गया था। जमीन के कागजों की जांच के लिये एक सब रजिस्ट्रार को भी बाद में बुलाया गया था। वहां मौजूद सामानों की लिस्ट बनाने के बाद उसे महंत बलवीर गिरी को सौंप दिया गया। नरेंद्र गिरी की माला और बाजूबंद भी महंत बलवीर गिरी को दिया गया। इसके साथ ही कमरे की चाबी भी महंत को सौंप दी गयी। सीबीआई ने इस कार्रवाई की वीडियो रिकार्डिंग भी करायी है।

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई टीम के साथ पुलिस और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में महंत के शयन कक्ष को खोला गया। सीबीआई को महंत नरेंद्र गिरी के सीलबंद कमरे से लगभग तीन करोड़ नकद, जेवरात, जमीन के कागजात, बलवीर गिरी को की गई वसीयत, महंत की आभूषण माला मिले जिन्हें महंत बलवीर गिरि को सौंप दिया गया।

Advertisement

सील कर दिया गया था कमरा: महंत नरेंद्र गिरी का कमरा मठ के मेन गेट के पास स्थित बिल्डिंग की पहली मंजिल पर स्थित है। महंत की संदिग्ध मौत के बाद प्रयागराज पुलिस ने मठ के दो कमरों को सील किया था। एक वो कमरा, जिसमें महंत नरेंद्र गिरी का शव फंदे से लटकता हुआ पाया गया था और दूसरा कमरा, जिसमें महंत नरेंद्र गिरी रहते थे।

 

Advertisement

Sabhar jansatta

Advertisement

Related posts

पुलिस सुरक्षा में किसी की हत्या हो जाय, तो आम जनता की सुरक्षा का क्या:-अखिलेश यादव

Sayeed Pathan

घर पर ही मनाएं पर्व, सार्वजनिक रूप से नहीं होगा आयोजन-: योगी आदित्यनाथ

Sayeed Pathan

दो साल बाद 30 जून से फिर शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, जानिए यात्रा में क्या हुआ बदलाव, हिंदुओं के लिए क्यों पवित्र है अमरनाथ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!