Advertisement
अन्यउतर प्रदेश

घर पर ही मनाएं पर्व, सार्वजनिक रूप से नहीं होगा आयोजन-: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ । कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी पर्व दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली, छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों को घर पर रह ही मनाया जाए और कोई सार्वजनिक आयोजन न किया जाए।

योगी गुरूवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी पर्वों को ध्यान में रखते हुए लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में विशेष रूप से जागरूक किया जाए। त्योहारों को घर पर ही मनाया जाए। कोई सार्वजनिक आयोजन न किया जाए।

Advertisement

त्योहारों को मनाने में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के पूर्ण पालन तथा सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के सम्बन्ध में लोगों को जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के उपयोग के सम्बन्ध में प्रवर्तन कार्रवाई को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। आवश्यकतानुसार माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन स्थापित किए जाएं। यह सुनिश्चित किया जाए कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम पूरी तरह सक्रिय रहें और इनके माध्यम से कोरोना से बचाव तथा यातायात सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए।

योगी ने कहा कि कोविड-19 के उपचार सम्बन्धी औषधियों, टेस्टिंग किट्स तथा बचाव में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जैसे मास्क, ग्लव्स, पीपीई किट तथा सेनिटाइजर आदि की पयार्प्त एवं सुचारु व्यवस्था बनाए रखी जाए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थिति का आकलन करते हुए आने वाले समय की जरूरतों के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कराई जा

Advertisement

Related posts

आरिफ कुरैशी ने उप चुनाव में जनसंपर्क कर, सपा प्रत्याशी के लिए मांगें वोट

Sayeed Pathan

मिशन इंद्र धनुष की सफलता हेतु बच्चों ने निकाली रैली

Sayeed Pathan

एचआईवी संक्रमित 27 महिलाओं का हुआ सफल संस्थागत प्रसव,,पैदा हुए 25 बच्चे निगेटिव पाए गए -डॉ एस डी ओझा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!