Advertisement
अंतरराष्ट्रीयअन्यब्रेकिंग न्यूज़

अंतरराष्ट्रीय मीडिया को कोस रहे हैं पाक़ पीएम

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया भर के प्रमुख देशों में घूम-घूमकर कश्मीर के लिए मदद की मांग कर चुके हैं मगर उनको कहीं से कुछ भी हासिल नहीं हुआ। अब वो इसके लिए इंटरनेशनल मीडिया को कोस रहे हैं। उनका कहना है कि इंटरनेशनल मीडिया हांगकांग में हो रहे प्रदर्शन को तो इतने बड़े पैमाने पर दिखा रहा है मगर कश्मीर के लिए इंटरनेशनल मीडिया कुछ नहीं कर रहा है। उनका कहना है कि इंटरनेशनल मीडिया को कश्मीर के हालात को भी दिखाना चाहिए। इमरान खान शुक्रवार को इस्लामाबाद में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, इसी सभा में इंटरनेशनल मीडिया को भी पूरे समय कोसते रहे। 

उन्होंने कहा कि चूंकि भारत एक बड़ा कारोबारी देश है। दुनिया के तमाम बड़े देशों का भारत से व्यापार हो रहा है। उनके लिए भारत बड़ी मार्केट है इस वजह से वो भारत के खिलाफ कुछ नहीं बोल रहे हैं ना ही कोई कार्रवाई की जा रही है। इस्लामाबाद के लोगों का दिल जीतने के लिए इमरान आज भी कहते रहे कि भारत ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर गलत किया है। वो इसके लिए अपने हिसाब से तय किए गए जायज कारण भी गिनाते रहे। सभा में बोले कि जब हम नमाज अता करते हैं तो हम कोई मंजिल नहीं मांगते है, हम खुदा से सही रास्ता दिखाने की दुआ करते हैं। इसी तरह से मैंने दुनिया के तमाम मंचों पर कश्मीर के मुद्दे को उठाया है और वहां पर किए गए फेरबदल को सही होने की ओर देख रहे हैं। अमेरिका समेत तमाम बड़े देशों को अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद पैदा हुई परिस्थितियों के बारे में अवगत करा दिया गया है, अब उनकी ओर से किए जाने वाले काम का इंतजार है। मीडिया को कोसते हुए उन्होंने कहा कि यदि मीडिया सही तरीके से काम करें तो दुनिया के सामने दूसरी तस्वीर जरूर आएगी।

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए इमरान ने कहा कि हांगकांग में जो प्रदर्शन हो रहा है उसको तो पूरे दिन बार-बार दिखाया जा रहा है मगर कश्मीर जहां से अनुच्छेद 370 को हटाया गया है वो वहां के हालात नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने UN के हवाले से कहा कि कश्मीर विवादित जगह है तो वहां पर ऐसा क्यों नहीं किया जा रहा है। कहा कि यदि मीडिया वहां के हालात को सही तरीके से दिखाए तो दुनिया को पता चले कि इन दिनों वहां पर क्या हालात हैं? इमरान पाकिस्तानी जनता के सामने अपने को हर तरह से ठीक दिखाने की कोशिश करते नजर आए। 

Advertisement

Related posts

IAS Success Story: ढ़ाई साल के बच्चे को छोड़कर की तैयारी और डॉ.अनुपमा पहले ही अटेम्पट में बनीं IAS अधिकारी

Sayeed Pathan

हरिवंश नारायण सिंह दुबारा चुने गए उपसभापति, पीएम ने कहा, पक्ष और विपक्ष सबके रहेंगे हरि

Sayeed Pathan

नवनिर्मित पुलिस चौकी का एसएसपी ने किया उद्घाटन

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!