Advertisement
संतकबीरनगर

62-संत कबीर नगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से 11 प्रत्याशी मैदान में, सभी को चुनाव चिन्ह किया गया आवंटित

  • 62-संत कबीर नगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र हेतु 11 प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्ह किया गया आवंटित।
    किसी भी प्रत्याशी ने नही लिया नामांकन वापस-रिटर्निंग आफिसर।

संत कबीर नगर । लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में 62-संतकबीरनगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र हेतु आज नामांकन वापसी एवं प्रतीक चिन्ह आवंटन का कार्य सम्पन्न हुआ। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनिंग/जांच के बाद वैध पाये गये कुल 11 प्रत्याशियों में से किसी भी प्रत्याशी के द्वारा नामांकन वापस नही लिया गया। रिटर्निग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह तंवर द्वारा सभी 11 प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्ह/चुनाव चिन्ह का आवंटन किया गया।

रिटर्निंग आफिसर ने बताया कि प्रत्याशियों को आवंटित किये गये प्रतीक चिन्हों में बहुजन समाज पार्टी से प्रत्याशी नदीम अशरफ को ‘‘हाथी’’, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रवीन कुमार निषाद को ‘‘कमल’’, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लक्ष्मीकान्त उर्फ पप्पू निषाद को ‘‘साइकिल’’, सरदार पटेल सिद्धान्त पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप को ‘‘कटहल’’, प्रगतिशील समाज पार्टी के प्रत्याशी धीरज श्रीवास्तव को ‘‘हेलमेट’’, सर्वजन आवाज पार्टी के प्रत्याशी राजेन्द्र यादव उर्फ कर्नल साहब को ‘‘गैस सिलेन्डर’’, नकी भारतीय एकता पार्टी के प्रत्याशी सुभाष चन्द्र दूबे को ‘‘टेलीविजन’’ का प्रतीक चिन्ह आवंटित किया गया है।
इसी प्रकार निर्दलीय प्रत्याशी आनन्द कुमार गौतम को ‘‘चारपाई’’, मित्रसेन को ‘‘करनी’’, राम कृष्ण द्विवेदी को ‘‘बल्लेवाज’’ एवं सत्यवन्त प्रताप सिंह को ‘‘कड़ाही’’ प्रतीक चिन्ह आवंटित किया गया है।

Advertisement

Related posts

विधायक खलीलाबाद अंकुर आज तिवारी, डीएम व एसपी ने मोबाइल वेटरिनरी यूनिट का हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Sayeed Pathan

जिला स्वास्थ्य समित की बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य कार्यक्रमों पर चर्चा: आमजन को दें स्‍वास्‍थ्‍य योजनाओं का लाभ, संचारी रोगों के प्रति रहें सचेत- जिलाधिकारी

Sayeed Pathan

हीरालाल रामनिवास इंटर के प्रधानाचार्य के ऊपर प्राण घातक हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए, उ.प्र.मा. शिक्षक संघ के बैनर तले कई शिक्षक संगठनों ने किया धरना-प्रदर्शन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!