Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़राष्ट्रीय

जानिए-26 करोड़ का मालिक भिखारियों की तरह रात गुजारता, पुलिस को क्यों मिला

जयपुर Big Fraud in Rajasthan 26 करोड़ रुपए लोगों से जुटाए और बाद में इनको अपने परिवार एवं रिश्तेदारों को लोन के रुप में बांट दिया।

सिरोही सुंदरम क्रेडिट को ऑपरेटिव मल्टी स्टेट सोसायटी के मुख्य आरोपी को सिरोही पुलिस मुंबई से प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर आई है। सिरोही की पिंडवाडा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार सुंदर क्रेडिट सोसायटी का 26 करोड़ का घोटाला उजागर होने के बाद सिरोही जिले में पिंडवाड़ा, आबूरोड शहर, सदर, माउंट आबू, सरूपगंज और सिरोही कोतवाली में सोसायटी के खिलाफ 8 मामले दर्ज थे। 2017 से ही विजय रावल फरार चल रहा था। दो दिन पूर्व मुंबई की दईसर पुलिस को विजय रावल के दईसर ईस्ट स्थित एसवी रोड एक रिश्तेदार के यहां होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने वहां छापा मारा और विजय रावल को गिरफ्तार किया।

Advertisement

इसके बाद सिरोही पुलिस को सूचना दी गई, जिसे सोमवार को पिंडवाड़ा पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पहुंची और पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान विजय रावल ने बताया कि ढाई साल तक वह पुलिस से बचने के लिए मंदिर-गुरुद्वारे और धर्मशालाओं में छिपता रहा। उसने पुलिस को बताया कि वह ज्यादा दिनों तक एक स्थान पर नहीं रहता था। रावल ने 2011 से 2017 के बीच सोसायटी की सिरोही के साथ पिंडवाड़ा, आबूरोड, माउंट आबू, सरूपगंज, रेवदर व जावाल, पाली में तखतगढ़, सुमेरपुर, फालना, सादड़ी, जैतारण, जालोर के रामसी, जोधपुर शहर में जालोरी गेट, आडा बाजार व चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड तथा गुजरात के अहमदाबाद, अंबाजी, ऊंझा, ईडर व खेड़ब्रह्मा एवं महाराष्ट्र के विरार में शाखाएं खोली। इन शाखाओं में हजाराें लोगों के करोड़ों रुपए के निवेश किए।

आरोपी दिलीप रावल ने खुद के साथ भाई विजय रावल, विक्रम रावल, भाभी संतोष रावल समेत सोसायटी के अन्य पदाधिकारियों और अधिकारियों ने रिश्तेदारों को सोसायटी के 26 करोड़ रुपए लोन के रूप में बांट दिए। इतना ही नहीं, आरोपियों ने अपने परिवार व चहेतों को लोन देने के बदले सोसायटी में जमानत के तौर पर मकान, प्लॉट व अन्य संपतियों में कागजात रखे। इस सोसायटी के खिलाफ सिरोही जिले के 6 थानों में 8 मामले दर्ज हैं। वहीं, पाली, जालोर व जोधपुर के अलग-अलग थानों में इस सोसायटी के खिलाफ कुल 20 मामले दर्ज हैं। गौरतलब है कि पूर्व में पुलिस ने इनमें से 11 मामलों में आररोपी, दिलीप रावल, विक्रम रावल और लहरचंद को गिरफ्तार किया था। अब विजय रावल भी पुलिस हिरासत में हैं। जबकि उसकी पत्नी संतोष रावल व बोर्ड डायरेक्टर अनिल जोशी दोनों ही फरार चल रहे हैं। विजय रावल इन सभी थानों में वांटेड था। जबकि सिरोही पुलिस का स्थाई वारंटी भी है।

Advertisement

Represent by Balram Gangwani

Advertisement

Related posts

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले चला बड़ा दांव, सभी को फ्री कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान

Sayeed Pathan

मोबाइल कॉलिंग की दुनियां में 15 जनवरी से होगा बड़ा बदलाव, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश में जजों के बम्पर तबादले, आधा दर्जन जजों के हुए प्रमोशन, देखिए पूरी लिस्ट

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!