Advertisement
उत्तर प्रदेशबस्ती

मॉस्क व सैनेटाइजर की कालाबाजारी पर प्रशासन ने मारा छापा, 3 दुकानें सील

बस्ती से अनिल शुक्ला की रिपोर्ट

बस्ती । मॉस्क व सैनेटाइजर को कई गुना दाम पर बेचने की सूचना पर रविवार को प्रशासन व ड्रग विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। ज्यादा दाम पर मॉस्क बेंचने के आरोप में तीन दुकानों को प्रशासन ने सील कर दिया। कार्रवाई के बाद बाजार से मॉस्क की बिक्री बंद हो गई।
ड्रग इंस्पेक्टर व नायब तहसीलदार सदर की टीम ने कंपनी बाग स्थित विजय मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। मौके पर सिविल लाइन, लेडीज क्लब निवासी अंकुर मिश्रा 80 रुपए के रेट पर मॉस्क खरीद रहे थे। दुकानदार बिल व दुकान का लाइसेंस मांगने पर नहीं दिखा सका। नायब तहसीलदार ने दुकान को सील कर दिया। आवास विकास स्थित राजेश मेडिकल स्टोर पर जब छापा मारा गया तो वहां दुकान स्वामी मौजूद नहीं थे। वहां 60 रुपए की दर से मॉस्क बेचा जा रहा था। मौके पर लाइसेंस व मॉस्क की खरीद का बिल प्रस्तुत नहीं किया जा सका। दुकान को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया। टीम ने तीसरी कार्रवाई कटरा स्थित पानी की टंकी के पास कुमार मेडिकल स्टोर पर की। वहां 60 रुपए में मॉस्क बेचा जा रहा था। दुकानदार मास्क की बिल नहीं दिखा सका। दुकान को सील कर दिया ड्रग इंस्पेक्टर सीमा वर्मा ने बस्ती टाइम्स संवाददाता से राकेश गिरी से हुई बात – चीत में बताया कि प्रशासन को यह शिकायत मिली थी कि कालाबाजारी के तहत मॉस्क ऊंचे दाम पर बेचा जा रहा है। इसके बाद एसडीएम सदर के दिशा-निर्देशन में पूरी कार्रवाई की गई। मौके पर मॉस्क का खरीद बिल न दिखा पाने के कारण सीलिंग की कार्रवाई की गई है। जहां भी ज्यादा दाम पर मॉस्क, सैनेटाइजर आदि की कालाबाजारी की सूचना मिलेगी, तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Related posts

लखनऊ में ‘दंगाइयों’ की तस्वीरों वाली होर्डिंग पर पूर्व आईपीएस की फोटो भी !

Sayeed Pathan

न्यायालय चेम्बर में घुसकर कार्य में बाधा,और अभद्रता करने वाले अज्ञात अधिवक्ताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

Sayeed Pathan

एसएसपी इटावा आकाश तोमर के निर्देशन में,विभिन्न थानों पर संभ्रांत व्यक्तियों की बैठक कर, कोरोना से बचाव संबंधी दी गई जानकारी

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!