Advertisement
दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

अगर सरकार दे मंजूरी, तो प्रवासी मजदूरों को दिल्ली-मुम्बई से पटना छोड़ सकता है स्पाइस ज़ेड विमान

पैदल बिहार लौटने को मजबूर मजदूर

दिल्ली । स्पाइसजेट ने कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान दिल्ली और मुंबई में काम करने वाले प्रवासियों को विशेष तौर पर बिहार से संबंध रखने वाले श्रमिकों को पटना पहुंचाने में मदद करने की पेशकश की है। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि यदि सरकार हां करती है तो वह इस काम के लिए अपने विमान और चालक दल की सेवाएं दे सकते हैं।
इंडिगो और गोएयर की भी पेशकश

Advertisement

सार्वजनिक पाबंदी की वजह से देश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 14 अप्रैल तक रोक है। इंडिगो और गोएयर ने भी सरकार के सामने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने में किसी भी तरह की मदद के लिए ऐसी ही पेशकश की है।

मानवीय मिशन के लिए तैयार

Advertisement

सिंह ने कहा, ‘हम किसी भी मानवीय मिशन के लिए सरकार की जरूरत के मुताबिक अपने विमानों और चालक दल के साथ उड़ान भर सकते हैं। हम अपने मालवाहक विमानों से सरकार के लिए प्रतिदिन खाना, दवा और चिकित्सकीय उपकरण लेकर उड़ान भर रहे हैं।’

दिल्ली, मुंबई से उड़ानें
उन्होंने कहा, ‘हम प्रवासी मजदूरों की मदद करना चाहते हैं विशेषकर जो बिहार से हैं। इसके लिए हम दिल्ली और मुंबई से पटना के लिए उड़ान भर सकते हैं।’ कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने देशभर में 21 दिन की सार्वजनिक पाबंदी लगाई है। देश में कोरोना वायरस के अब तक 700 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 17 लोगों की जान जा चुकी है।

Advertisement

पैदल बिहार लौटने को मजबूर मजदूर
लॉकडाउन के कारण सारे कल-कारखाने और कंपनियां बंद होने से बिहारी मजदूरों के समक्ष बड़ी ही विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है। उनके पास न रहने के लिए जगह है और न खाने के लिए पैसे। बिहार लौटने के लिए उनके पास साधन भी नहीं है, इसलिए ये लोग पैदल ही अपने प्रदेश बिहार लौटने को मजबूर हैं।

और कंपनियां बंद होने से बिहारी मजदूरों के समक्ष बड़ी ही विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है। उनके पास न रहने के लिए जगह है और न खाने के लिए पैसे। बिहार लौटने के लिए उनके पास साधन भी नहीं है, इसलिए ये लोग पैदल ही अपने प्रदेश बिहार लौटने को मजबूर हैं।

Advertisement

 

Sabhar nbt

Advertisement

Related posts

चुनाव आयोग ने लॉन्च किया डिजिटल वोटर आईडी कार्ड, जानिए डाउनलोड करने के 7 आसान तरीके

Sayeed Pathan

टूट गया BJP-शिवसेना का गठबंधन,मोदी सरकार के मंत्री देंगे इस्तीफा !

Sayeed Pathan

मोदी सरकार का बड़ा तोहफा- केंद्रीय कर्मचारियों के चेहरे पर ला देगी मुस्कान

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!