Advertisement
उत्तर प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश में मिले 11 कोरोना के नए मरीज़,नोएडा सबसे आगे, 61 पहुँचा आंकड़ा

लखनऊ, ।
रविवार सुबह सात बजे तक पूरे देश में कुल 1,005 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. यह तादाद तेजी से बढ़ रही है. हालांकि इनमें से 88 कोरोना वायरस के मरीज ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. जबकि 24 लोगों की मौत हो चुकी है.

नोएडा में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित61 मरीजों में से 14 हो चुके हैं ठीक

Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों के 11 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है. राज्य सरकार द्वारा साझा किए गए डाटा के मुताबिक 11 में से 9 केस केवल नोएडा क्षेत्र के हैं, जबकि 1 वाराणसी और एक अन्य मेरठ का है. इतना ही नहीं कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या का आंकलन करें तो पाएंगे कि सबसे अधिक 27 मामले नोएडा से ही आए हैं. जबकि 10 आगरा, पांच गाजियाबाद, आठ लखनऊ, दो-दो पीलीभीत और वाराणसी से हैं. जबकि मेरठ, बागपत, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर और शामली से एक-एक केस सामने आया है.

अच्छी बात यह है कि अब तक कुल 61 संक्रमितों में से 14 रिकवर कर चुके हैं, यानी पूरी तरह ठीक हो गए हैं. इनमें से सात आगरा, चार नोएडा और एक लखनऊ का मरीज था. वहीं अब तक 2171 मामलों में टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है जबकि 52 टेस्ट सैंपल के रिपोर्ट का अभी इंतजार है.

Advertisement

रविवार सुबह 7 बजे तक पूरे देश में कुल 1,005 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है. हालांकि इनमें से 88 कोरोना वायरस के मरीज ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. जबकि 24 लोगों की मौत हो चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस विषाणु से अबतक महाराष्ट्र में पांच, गुजरात में तीन, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में दो-दो और तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई है.

Advertisement

पूरे देश में इस बीमारी से 79 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज को दूसरी जगह भेजा गया है

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं, जहां संक्रमितों की तादाद 180 पहुंच गई है, (जिसमें तीन विदेशी शामिल हैं). इसके बाद दूसरे नंबर पर केरल है. इस राज्य में आठ विदेशियों समेत 176 लोगों को इस विषाणु ने संक्रमित किया है. तेलंगाना में 10 विदेशी नागरिकों समेत 56 लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं. वहीं कर्नाटक में संक्रमितों की तादाद 55 है. राजस्थान में 54 लोग कोरोना वायरस से बीमार हैं, जिनमें दो विदेशी हैं.

Advertisement

गुजरात में एक विदेशी समेत 45 लोग संक्रमित हैं. तमिलनाडु में 6 विदेशी नागरिकों समेत 40 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है, जिसमें एक विदेशी भी शामिल है. पंजाब में कोविड-19 के 38 मामले हैं, जबकि हरियाणा में कोरोना वायरस के 33 मामले सामने आए हैं, जिनमें 14 विदेशी शामिल हैं.

मध्य प्रदेश में इस संक्रमण के 30 मामले, जम्मू-कश्मीर में 20, पश्चिम बंगाल में 15, आंध्र प्रदेश में 14 और लद्दाख में 13 मामले सामने आए हैं. बिहार में कोरोना वायरस ने नौ, चंडीगढ़ में आठ और छत्तीसगढ़ में छह लोगों को अपनी चपेट में लिया है.

Advertisement

उत्तराखंड में एक विदेशी समेत पांच लोगों को कोरोना वायरस हुआ है. हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में तीन-तीन मामले रिपोर्ट हुए हैं. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह से छह मामले रिपोर्ट हुए हैं. गोवा में कोविड-19 ने तीन लोगों को संक्रमित किया है. पुडुचेरी, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक मामला रिपोर्ट हुआ है.

 

Advertisement

Source aajtak

Advertisement

Related posts

जिम्मेदार तय करे नीति,फिर कोई प्रियंका न हो भयभीत-चंद्रमणि पांडेय

Sayeed Pathan

यूपी पंचायत चुनाव 2020: 8वीं पास से कम और दो से ज्यादा बच्चे हैं तो नहीं लड़ पाएंगे चुनाव !

Sayeed Pathan

पटना में विपक्षी दलों की मीटिंग पर मायावती का तंज:: कहा ‘मुंह में राम, बगल में छुरी’ कब तक?

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!