Advertisement
दिल्ली एन सी आर

दिल्ली में कोरोना मरीज़ों की संख्या 2500 के पार, आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन

नई दिल्ली ।  देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को ही कोरोना के 138 नए मामले सामने आए और मरीजों की कुल संख्या 2500 को पार कर गई है। ऐसे में दिल्ली में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने की चर्चा जोरों पर हैं। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने कहा है कि लॉकडाउन के मुद्दे पर विचार-विमर्श जारी है। लॉकडाउन को लेकर जो भी फैसला होगा, वह 30 अप्रैल के बाद ही होगा।

बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने राजधानी में कोरोना संक्रमित मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन 3 मई से भी आगे बढ़ाने के संकेत दिए हैं। कहा जा रहा है कि हालात के मद्देनजर दिल्ली में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत है।

Advertisement

दिल्ली सरकार के कोरोना पैनल के चेयरमैन डॉक्टर एसके सरीन का कहना है कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन 16 मई तक होना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाइन की स्थिति में ही कोरोना के मामले घटेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली में 3 मार्च को पहला मामला सामने आया था। 2 महीने भी नहीं हुए और दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या 2500 के पार पहुंच गई है। इसी के साथ दिल्ली में 92 हॉटस्पॉट घोषित हो चुके हैं। इस बीच शुक्रवार को राहत की खबर आई, जिसमें वसुंधरा एन्क्लेव स्थित मनसारा अपार्टमेंट को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया गया है, क्योंकि यहां पर काफी दिनों तक कोई कोरोना का केस नहीं आया।

Advertisement

कंटेनमेंट जोन में 233 लोग पाए गए संक्रमित

दिल्ली में अभी तक 92 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इन लोगों से अब तक 5360 सैंपल लिए गए हैं। जिसमें से 233 सैंपल पॉजेटिव पाए गए हैं। 3273 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

Advertisement

 

Sabhar jnn

Advertisement

Related posts

दिल्ली में बड़े फेरबदल की संभावना: अरविंद केजरीवाल की जगह ले सकती हैं पत्नी सुनीता केजरीवाल ?

Sayeed Pathan

मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी,मेदांता अस्पताल में भर्ती

Sayeed Pathan

एलपीजी गैस पर मिलने वाली सब्सिडी इस वजह से हो सकती है बन्द

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!