Advertisement
टैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

WhatsApp यूज़र अब व्हाट्सएप पर सकेंगे मनी ट्रांसफर,जानिए कैसे काम करेगी ये सर्विस

नई दिल्ली । WhatsApp ने लंबे ट्रायल के बाद आखिरकार अपनी Payment सर्विस शुरू कर ही दी। लाखों लोगों द्वारा टेस्ट किए जा रहे Facebook के मालिकाना हक वाली कंपनी के इस फीचर को लॉन्च कर दिया गया है। WhatsApp Payment की शुरुआत सबसे पहले भारत में नहीं बल्कि ब्राजील में की गई है। इसके बाद यहां अब लोग WhatsApp की मदद से चैट करने के अलावा पैसे भी ट्रांसफर कर सकेंगे। हालांकि, यह पैसा ट्रांसफर कंपनी द्वारा पिछले साल पेश किए गए फीचर Facebook Pay से होगा।

अपनी इस सर्विस के लॉन्च के बाद व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉगपोस्ट में लिखा है, यह सर्विस फिलहाल मुफ्त है लेकिन बिजनेसेस को पैसे पाने के लिए 3.99 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस चुकानी होगी। यह 6 अंकों के पिन या फिर फिंगरप्रिंट स्कैन की मदद से पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। इसे यूज करने के लिए यूजर को अपना व्हाट्सएप अकाउंट Visa या Mastercard के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से लिंक करना होगा।

Advertisement

जहां तक भारत की बात है तो फिलहार यहां मामला अटका हुआ है और अब भी केवल टेस्टिंग पर रूका हुआ है। व्हाट्सएप पेमेंट की यह सर्विस केवल बीटा वर्जन में उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी भारत से ही अपनी सर्विसेस की शुरुआत करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

———————————-

Advertisement

साभार नई दुनियां

Advertisement

Related posts

भारतीय ओबीसी महागठबंधन के 30 दलों द्वारा INDIA समूह को समर्थन का ऐलान

Sayeed Pathan

अच्छी खबर :: बहुत ही सस्ती रेल टिकट पर कर पाएंगे A C का सफर

Sayeed Pathan

रायबरेली, श्रावस्ती में पुलिस हिरासत में हत्या, नाबालिग बच्चियों के साथ बलात्कार बना प्रदेश का दस्तखत: अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!