Advertisement
उतर प्रदेशसंतकबीरनगर

कोरोना का सामुदायिक संक्रमण जांचने के लिए जिले में जारी है पूल सैम्‍पलिंग, हुई 3049 लोगों की जांच

चित्र परिचय – रेलवे स्‍टेशन खलीलाबाद में कोरोना की पूल सैम्‍पलिंग करती हुई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमें

  • अभी तक 2516 जांचे आई है पूरी तरह से निगेटिव
  • 560 जांचे गोरखपुर स्थित लैब में पड़ी हैं लम्बित

संतकबीरनगर ।

Advertisement

कोरोना के कम्‍यूनिटी संक्रमण की जांच के लिए जिले में पूल सैम्‍पलिंग की जा रही है। अभी तक 3049 पूल सैम्‍पल लिए जा चुके हैं। वहीं 2516 की जांच निगेटिव आई है। वहीं 560 जांचे गोरखपुर स्थित कोरोना जांच लैब में लम्बित पड़ी हुई है। लम्बित जांचों में रेग्‍यूलर सैम्‍पल भी हैं।

सीएमओ डॉ हरगोविन्‍द सिंह ने बताया कि कम्‍यूनिटी संक्रमण की जांच के लिए शासन के निर्देश पर जिले में अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को लेकर चार टीमें बनाई गई हैं जो विभिन्‍न क्षेत्रों में जांच के लिए जा रही हैं। अभी तक जिले के वृद्धाश्रम, अनाथालय के साथ ही रेलवे स्‍टेशन, दुकानदारों, ठेला रेहड़ी वालों के साथ ही चिकित्‍सकों की सैम्‍पलिंग की गई है। टीमें लगातार काम कर रही हैं। अब तक 3049 पूल सैम्‍पल पूरे जिले से लिए गए हैं। इनमें से 2516 की जांच पूरी तरह से निगेटिव आई है। जबकि शेष जांचे लम्बित पड़ी हैं। कोरोना रैपिड रिस्‍पांस टीम के प्रभारी डॉ ए के सिन्‍हा, जिला महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ मुबारक अली की निगरानी में टीमें निरन्‍तर सेम्‍पलिंग में लगी हुई हैं।

Advertisement

इन स्‍थानों पर की गई है जांच

इसके तहत वृद्धाश्रम, अनाथालय, अरबन स्‍लम, हास्पिटल स्‍टाफ, आयुष्‍मान मिप्‍, वेण्‍डर एण्‍ड डिलिवरी ब्‍वाय, रोड साइड ठेला, रेहडी ढाबा वाले, होम डिलिवरी से सम्‍बन्धित विभिन्‍न लोग, वाहन चालक, कण्‍डक्‍टर, आटो रिक्‍शा ड्राइवर, केमिस्‍ट तथा क्‍वारण्‍टाइन वर्कर्स, माइग्रेण्‍ट विलेज को शामिल किया गया है।

Advertisement

ये चार टीमें कर रही हैं जांच

इसके लिए चार टीमें बनाई गई है। इसमें एक टीम एमएमयू वैन संख्‍या एक की होगी तो दूसरी टीम एमएमयू वैन संख्‍या 2 की है। वहीं तीसरी टीम सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र मेंहदावल की है। जबकि चौथी टीम संयुक्‍त जिला चिकित्‍सालय की है। संयुक्‍त जिला चिकित्‍सालय की टीम वहीं रहेगी तथा एक दिन पुलिस लाइन्‍स व कलेक्‍ट्रेट में जाकर चेकिंग करेगी।

Advertisement

Related posts

यमुन यमुना एक्सप्रेस-वे पर दिनदहाड़े उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस कंडक्टर से लूट, रोडवेज मोहकमें में दहशत

Sayeed Pathan

रिफातुल्लाह अंसारी की अध्यक्षता में, महिला थाना प्रभारी की पहल से, अलग रह रहे 4 परिवारों में हुआ सुलह-समझौता

Sayeed Pathan

यूपी::लगातार बढ़ रहे हैं प्रवासी मज़दूरों में कोरोना के लक्षण, 263 नए केस,अबतक 5778 कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!