Advertisement
टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

नौसेना में करोड़ो का घोटाला,सीबीआई ने चार राज्यों के 30 ठिकानों पर की छापेमारी

  • आईटी हार्डवेयर की आपूर्ति के नाम पर घोटाला
  • सीबीआई ने चार राज्यों के 30 ठिकानों पर की छापेमारी

नौसेना में फर्जी बिल के जरिए घोटाले का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने चार राज्यों दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक के करीब 30 ठिकानों पर छापेमारी की. दरअसल, पश्चिमी नौसेना कमान को आईटी हार्डवेयर की आपूर्ति के लिए जाली बिल बनाकर 6.76 करोड़ रुपये के घपले का आरोप है.

आरोप है कि कैप्टन अतुल कुलकर्णी, कमांडर मंदार गोडबोले और आरपी शर्मा और पेटी ऑफिसर एलओजी (एफ&ए) कुलदीप सिंह बघेल ने कथित रूप से 6.76 करोड़ रुपये के सात फर्जी बिल तैयार किए. छापेमारी के दौरान पुलिस को 10 लाख रुपये की नकदी मिली है. इसके अलावा कुछ अहम दस्तावेज भी मिले हैं.

Advertisement

क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला पश्चिमी नौसेना कमान में आईटी हार्डवेयर की आपूर्ति के लिए आकस्मिक व्यय बिल के भुगतान से जुड़ा हुआ है. इस पूरे घोटाले का खुलासा रक्षा मंत्रालय की आंतरिक जांच में हुआ. इसके बाद रक्षा मंत्रालय ने 23 अक्टूबर 2019 को सीबीआई को जानकारी दी. रक्षा मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया.

Advertisement

6.76 करोड़ से अधिक हो सकता है घोटाला

सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि यह घोटाला 6.76 करोड़ से बड़ा सकता है. मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है और पुराने बिलों के भुगतान की भी पड़ताल की जा सकती है. फिलहाल, सीबीआई की ओर से नेवी अफसरों और कंपनियों से जानकारी जुटाई जा रही है.

Advertisement

किन लोगों पर दर्ज हुआ केस

बताया जा रहा है कि सीबीआई ने कैप्टन अतुल कुलकर्णी, कमांडर मंदर गोडबोले, कमांडर आर पी शर्मा, पेटी ऑफिसर एलओजी (एफ&ए) कुलदीप सिंह बघेल के अलावा एस एम देशमने, ए.के. के. विश्वास, इंदू कुंभरे, अनमोल कंदियाबूरू, प्रदीप चौहान, अमर देववाणी (प्राइवेट पर्सन), मेसर्स ACME नेटवर्क एंड आईटी सॉल्यूशन ( कंपनी), कौशल पंचाल साइबरस्पेस इंफोविजन प्राइवेट लिमिटेड के मालिक, जीतू मेहरा (मेसर्स मोक्ष इंफोसिस कंपनी के मालिक) और मेसर्स स्टार नेटवर्क कंपनी के मालिक लाल चंद यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

Advertisement

————————-

Source aajtak

Advertisement

Related posts

चैरिटेबल ट्रस्टों को भारी रकम दान देना पड़ेगा भारी

Sayeed Pathan

लोकसभा चुनाव की तारीख को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए कितने चरणों में होगी वोटिंग?

Sayeed Pathan

शरद पवार बने भारतीय राजनीति के नए शिरोधार्य

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!