Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

लोकसभा चुनाव की तारीख को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए कितने चरणों में होगी वोटिंग?

दिल्ली । लोकसभा चुनाव की तारीख अब किसी भी वक्त सामने आ सकती है. मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग 13 मार्च के बाद किसी भी दिन चुनाव की तारीख का ऐलान कर सकता है. वहीं यह भी जानकारी सामने आई है कि लोकसभा चुनाव 7-8 चरणों में हो सकते हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक, आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की जा रही है. चुनाव आयोग कई टीमें राज्यों का दौरा कर रही हैं. इस दौरे के दौरान चुनाव की तैयारियों का आकलन किया जा रहा है. दौरे के खत्म होते ही तारीख की घोषणा कर दी जाएगी.

13 मार्च से पहले पूरी कर ली जायेगी समीक्षा

Advertisement

आपको बता दें कि केंद्रीय चुनाव निकाय के अधिकारी इस समय तमिलनाडु के दौरे पर हैं. जिसके बाद उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर का दौरे पर रहेंगे. 13 मार्च से पहले राज्य का दौरा पूरा होना तया है. आयोग कई महीनों से तैयारियों का समीक्षा कर रहा है. इसके अलावा राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ भी रेगुलर बैठकें चल रही हैं. इस संबंध में अधिकारियों ने कहा कि समस्या वाले क्षेत्रों, ईवीएम की आवाजाही, सुरक्षा बलों की आवश्यकता, सीमाओं पर कड़ी निगरानी को लिस्टेड किया गया है.

सोशल मीडिया पर होगी कड़ी नजर

Advertisement

इस बार चुनाव आयोग सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखेगा. सोशल मीडिया पर झूठे और भड़काऊ कंटेंट को हटाने का काम किया जाएगा. साथ ही अगर कोई पार्टी या उम्मीदवार नियमों का उल्लंघन करेगा तो आयोग सख्त कार्रवाई करेगा. जैसे वह सोशल मीडिया पर अकाउंट्स को ब्लॉक या सस्पेंड कर सकता है. अगर ये ज्यादा भड़का तो कानूनी कार्रवाई हो सकती है

Advertisement

Related posts

नए संसद भवन का उद्घाटन: नया संसद भवन 140 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं का प्रतीक है: पीएम मोदी

Sayeed Pathan

हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट की 01 नवंबर से शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग, आपके घर पर होगी डिलीवरी

Sayeed Pathan

अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ को हाईकोर्ट की फटकार, खुद ही पुलिस, वकील,और जज़ बन गए और सुना दिया फैसला

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!