Advertisement
अन्यराष्ट्रीय

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्थिति अभी भी नाजुक,हर कोई उनके अच्छे स्वास्थ्य की कर रहा है कामना

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है. कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद से ही प्रणब मुखर्जी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनकी ब्रेन सर्जरी भी की गई. बुधवार को आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल की ओर से प्रणब मुखर्जी की तबीयत के बारे में मेडिकल बुलेटिन जारी की गई.

अस्पताल के अनुसार, प्रणब मुखर्जी की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है. अभी वह वेंटिलेटर पर हैं और उनका ब्लड प्रेशर-खून की गति भी स्थिर बना हुआ है. वहीं, प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनकी तबीयत हेमोडाइनेमिकली स्थिर है.

Advertisement

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही प्रणब मुखर्जी ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें अस्पताल में ब्रेन सर्जरी के लिए भर्ती कराया गया था, जहां ये सर्जरी खून के थक्के हटाने के लिए की गई. टेस्टिंग के दौरान ही उनकी कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पॉजिटव आई.

प्रणब मुखर्जी के बीमार होने की खबर के बाद से ही हर कोई उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना कर रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समेत देश के कई बड़े नेताओं ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अस्पताल पहुंच डॉक्टरों से प्रणब मुखर्जी का हाल जाना था.
आज ही प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि ”पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरी जिंदगी के सबसे खुशी के दिन में से एक था, जब मेरे पिता को भारत रत्न मिला. अब एक साल बाद 10 अगस्त को वो गंभीर रूप से बीमार हो गए. भगवान उनके लिए अच्छा करे और मुझे जिंदगी के सुख-दुख स्वीकार करने की क्षमता दे. मैं सभी का शुक्रिया अदा करती हूं.”

Advertisement

Related posts

एक देश बारह दुनियां: हाशिये से छूटे भारत की तस्वीर

Sayeed Pathan

वाहन चेकिंग अभियान में 27 वाहनों से वसूले गए 38800 ₹ सम्मन शुल्क

Sayeed Pathan

मुस्तफ़ाबाद दिल्ली में बुनकर मजदूर विकास समिति की आवश्यक बैठक सम्पन्न

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!