Advertisement
दिल्ली एन सी आर

कोरोना की आयुर्वेदिक दवा खोज लेने का दावा करने वाले डॉक्टर पर 10 हजार जुर्माना

  • कोरोना की आयुर्वेदिक दवा खोज लेने का दावा
  • दवा के इस्तेमाल के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

आयुर्वेद के एक डॉक्टर की ओर से कोरोना के इलाज का दावा करने पर सुप्रीम कोर्ट ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. हरियाणा के ओमप्रकाश वैद ज्ञानतारा ने सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया था कि उन्होंने कोरोना के इलाज की दवा खोज ली है. वैद ने कहा था कि उनकी दवा का इस्तेमाल देश भर के सभी डॉक्टरों, अस्पतालों द्वारा किया जाना चाहिए.

आयुर्वेदिक दवा और शल्य चिकित्सा (बीएएमएस) की डिग्री रखने वाले ज्ञानतारा ने अदालत से कहा था कि वह भारत सरकार के सचिव, स्वास्थ्य विभाग को कोविड​​-19 के इलाज के लिए उनकी दवाओं का उपयोग करने का आदेश दे. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट का मानना है कि ज्ञानतारा की जनहित याचिका के जरिए रखी गई जानकारी पूरी तरह से ग़लत है. लोगों के बीच यह संदेश जाना जरूरी है कि लोगों को इस तरह की बेतुकी बातें लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर नहीं करनी चाहिए.

Advertisement

इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने डॉक्टरों को दिल्ली हाई कोर्ट जाने के लिए कहा था जिन्होंने कोरोना के इलाज में होमियोपैथी दवा शुरू करने की मांग की थी. कोरोना के हल्के मामलों में होमियोपैथी इलाज शुरू करने के लिए दो होमियोपैथी डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. याचिका में मांग की गई थी कि केंद्र सरकार को इस बारे में आदेश दिया जाए ताकि होमियोपैथी दवा शुरू करने की इजाजत मिले. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याची को दिल्ली हाई कोर्ट जाना चाहिए.।


Source aajtak

Advertisement

Related posts

जी-20 पर भारत की अमिट छाप, आम सहमति से बना नई दिल्ली घोषणापत्र, 83 बिन्दुओं वाले संयुक्त घोषणा पत्र के सभी बिन्दुओं पर पूर्ण सहमति

Sayeed Pathan

इतने दिन में बैंकों से निपटा लें काम,,क्योंकि मई में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक

Sayeed Pathan

सेल्टर होम में लगी भीषण आग,5 दमकल गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!