Advertisement
टैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

WhatsApp ने एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए जारी किया ये नया फीचर

  • iOS यूजर्स के लिए जारी किया गया था फीचर
  • वॉट्सऐप में फाइल्स सर्च करना होगा आसान

वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में उपलब्ध नहीं फीचर
WhatsApp ने एंड्रॉयड के बीटा यूजर्स के लिए अपने ‘एडवांस्ड सर्च’ फीचर को जारी करना शुरू कर दिया है. सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म द्वारा इस फीचर की टेस्टिंग पिछले कुछ महीनों से की जा रही थी और इसे सबसे पहले iOS यूजर्स के लिए जारी किया गया था.

जैसा कि नाम से ही समझा जा सकता है कि इस फीचर से वॉट्सऐप में फाइल्स सर्च करना और आसान हो जाएगा. ये दरअसल वॉट्सऐप पर शेयर की गईं अलग-अलग तरह की मीडिया और फाइल्स की कैटेगरी बना देता है.

Advertisement

फिलहाल नए एडवांस्ड सर्च फीचर को फिलहाल वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में उपलब्ध नहीं कराया गया है. हालांकि, जो एंड्रॉयड यूजर्स वॉट्सऐप के बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं वे इसे इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं.

साथ ही जो यूजर्स वॉट्सऐप के इस नए फीचर को ट्राई करने के इच्छुक हैं वो इस लिंक के जरिए वॉट्सऐप बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बन सकते हैं.

Advertisement

ऐसे काम करता है वॉट्सऐप का एडवांस्ड सर्च फीचर

ये नया ऐप वॉट्सऐप पर बाय डिफॉल्ट पहले ही ऑन रहता है. जब आप ऐप के टॉप में जाकर सर्च टूल सेलेक्ट करते हैं, तो आपको फोटोज, वीडियोज, लिंक्स, GIFs, ऑडियो और डॉक्यूमेंट्स के साथ एक ड्रॉप डाउन मेन्यू नजर आएगा. आप सर्च करने के लिए इनमें से कोई भी ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं, या सीधे सर्च बार में टाइप भी कर सकते हैं.

Advertisement

अब जब आप सर्च बार में टाइप करेंगे, तो आपके रिजल्ट्स में संबंधित फोटोज, वीडियोज और चैट्स के साथ और भी चीजें नजर आएंगी. इसी तरह किसी ऑप्शन को सेलेक्ट करने पर आपको वॉट्सऐप में उस निश्चित फाइल टाइप में शेयर की गईं सारी चीजें दिखाई देंगी.

उदाहरण के तौर पर यदि आपने फोटोज सेलेक्ट किया तो आपको वॉट्सऐप में सेंड और रिसीव की गईं सारी तस्वीरें नजर आएंगी. आप इन सर्च बॉक्सेज के अंदर भी टाइप कर पाएंगे. आपको ग्रिड व्यू में स्विच करने का भी ऑप्शन मिलेगा.।

Advertisement

 

Source aajtak

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

ज्ञानवापी मामले में कोर्ट का अहम फैसला, हिंदुओं को तहखाने में पूजा का मिला अधिकार

Sayeed Pathan

उत्तर भारत मे भारी बारिश से हिमांचल में तबाही, दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर, हथिनीकुंड से लगातार पानी छोड़ने से दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा

Sayeed Pathan

#DELHI#दिल्ली: मुख्यमंत्री केजरीवाल के निजी सचिव और AAP से जुड़े लोगों सहित, 10 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का छापा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!