Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश में साप्ताहिक लॉकडाउन को लेकर सीएम ने जिलाधिकारियों को दिया ये आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश के सभी बाजारों की साप्ताहिक बंदी शनिवार व रविवार को ही रहेगी। राज्य में प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को स्वच्छता, सेनिटाइजेशन एवं फॉगिंग का विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। इन कार्यों से जहां कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल रही है, वहीं संचारी रोगों पर भी प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो रहा है। उन्होंने जिलाधिकारियों को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री गुरुवार को कोविड 19 व अनलॉक स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखे जाएं।

Advertisement

चार जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश
मुख्यमंत्री ने लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर तथा शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखा जाए। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए। ऑक्सीजन का 48 घण्टे का बैकअप भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए। सीएम ने कहा कि कोविड मरीजों में एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) का अच्छा रिस्पाॅन्स देखने में आया है। इसके मद्देनजर इस उपचार विधि को भी क्रियाशील रखा जाए।

खाद की कालाबाजारी करने वालों पर सख्ती की जाए
मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन द्वारा बाढ़ प्रभावित जनता के लिए सभी प्रकार की मदद की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रभावित लोगों को मकान के क्षतिग्रस्त होने पर मुआवजा अविलम्ब उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों को खाद की उपलब्धता में कोई असुविधा न होने पाए, इसके लिए खाद की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के साथ-साथ खाद की सुगम आपूर्ति के लिए सभी प्रबन्ध किए जाएं।

Advertisement

Related posts

लव जिहाद के खिलाफ बने कानून का विरोध करेगी सपा-:अखिलेश यादव

Sayeed Pathan

बसपा के पूर्व जिला अध्यक्ष का पुत्र निकला 7 वर्षीय बच्चे का हत्यारा

Sayeed Pathan

विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं:: मायावती

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!