Advertisement
अपराधउतर प्रदेशसंतकबीरनगर

बसपा के पूर्व जिला अध्यक्ष का पुत्र निकला 7 वर्षीय बच्चे का हत्यारा

संत कबीर नगर । 7 वर्षीय नाबालिग अरुण पुत्र श्याम सुंदर हत्याकांड का संत कबीर नगर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा किया है इस सिलसिले में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया है।
आपको बता दें कि खलीलाबाद थाना अंतर्गत मोहल्ला मटिहना से 4 मार्च को अरुण जिसकी उम्र 7 वर्ष थी गायब हो गया था जिसकी गुमशुदगी की सूचना अरुण की मां ने कोतवाली खलीलाबाद को दी थी, मामले में कोतवाली पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था,
दो दिनों के बाद 6 मार्च को महुली थाना अंतर्गत हरिहरपुर के पास एक खेत में एक बच्चे का शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली थी। मामले की छानबीन में महुली पुलिस को पता चला कि यह मामला मटिहना से गायब हुए बच्चे से जुड़ा हुआ है,तत्पश्चात बच्चे के शव को महुली पुलिस ने कोतवाली खलीलाबाद को सौंप दिया था और शव की शिनाख्त परिजनों द्वारा अरुण के रूप में कर ले गई थी ।
पुलिस ने अरुण के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था, और 363 भारतीय दंड विधान के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया था तथा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर 302/ 201 भारतीय दंड विधान की धारा बढ़ोतरी की गई थी।
इस संगीन हत्या मामले में संत कबीर नगर के पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने एसओजी और पुलिस की सयुंक्त विशेष टीम गठित की और निर्देश दिया कि जल्द से जल्द इस मामले का खुलासा होना चाहिए ।
तत्पश्चात एसओजी और पुलिस की टीम ने 24 घंटे के अंदर हत्या करने में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक डॉ कौशतुम्भ ने पत्रकार वार्ता में बताया कि एक अभियुक्त जिसका नाम रविंद्र चंद्र और मंटू पुत्र सुरेश चंद्र राव, जो मटिहना कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र का रहने वाला है, दूसरा सहयोगी धनेश्वर उर्फ जिनके लाल पुत्र कैलाश निवासी मटिहना कोतवाली खलीलाबाद का रहने वाला है इनके पास से बच्चे के अपहरण में इस्तेमाल की गई पैशन प्रो मोटरसाइकिल जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 58 के 07 23 है इनके पास से 2 अदद एंड्राइड मोबाइल भी ₹500 नकदी के साथ बरामद किया गया है।
पुलिस की माने तो अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया है कि मृतक बच्चे की मां प्रमिला देवी को पूर्व में किसी बात को लेकर मनमोटाव होने के कारण सबक सिखाने की बात दिल में रखी थी, और हम लोगों ने बच्चे को अपहरण करके महुली थाना अंतर्गत राम घाट पुल पार कर सड़क किनारे गड्ढे के पानी में डुबो कर गला दबा दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गई, शव को छुपाने के उद्देश्य से गेहूं के खेत के पास झाड़ी में फेंक दिया था।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियुक्त गण अपनी गिरफ्तारी से बचने की दर से भाग रहे थे जिसे सोमवार 7 मार्च को पकड़ लिया गया।
पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने बताया कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली खलीलाबाद विजय नारायण प्रसाद, कांस्टेबल इंद्रजीत प्रजापति, कांस्टेबल शुभम कुमार कांस्टेबल मिंटू गुप्ता।
तथा एसओजी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल विनोद यादव, कांस्टेबल ऋषि वेद तिवारी, कांस्टेबल अभिषेक सिंह, कांस्टेबल मनोज कुशवाहा, कांस्टेबल रमेश यादव, कांस्टेबल प्रदीप कुमार कुशवाहा, सर्विलांस सेल ,कांस्टेबल अभय उपाध्याय सर्विलांस सेल का विशेष सहयोग रहा ।
टीम को ₹10000 का पुरस्कार भी देने की घोषणा की गई है

सूत्रों द्वारा जानकारी मिली है कि गिरफ्तार आरोपी रविचंद्र उर्फ मंटू लगभग एक वर्ष पूर्व बलात्कार केस में जेल जा चुका है, और नाबालिग का फायदा लेकर जेल से रिहा हुआ था, जो संत कबीर नगर के पूर्व बसपा जिला अध्यक्ष सुरेश राव का पुत्र बताया जा रहा है जो बसपा में पुराने राजनीतिज्ञ हैं हालांकि इस मामले में सुरेश राव से मोबाइल के माध्यम से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनका मोबाइल नंबर बंद बता रहा था ।

Advertisement

Related posts

टॉप 10 अपराधी सहित 07 सदस्यों को डक़ैती/लूट की योजना बनाते अवैध असलाह सहित इटावा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

विधानसभा खलीलाबाद से भाजपा प्रत्याशी अंकुर राज तिवारी पर, बसपा प्रत्याशी के समर्थक ने लगाया ये गंभीर आरोप, जाँच हुई तो बढ़ सकती है मुश्किलें

Sayeed Pathan

राष्ट्रीय पोषण माह:: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने वीडियों काॅफ्रेसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी एवं अन्य सम्बंधित अधिकारियों को दिये ये निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!