Advertisement
अन्य

UPSRTC:: रोडवेज की 60 से अधिक लग्ज़री बसों का संचालन बन्द होने से, अनुबंधित बस मालिकों की बढ़ी परेशानी

लखनऊ ।
वोल्वो और स्कैनिया जैसी लग्जरी बसों में सफर करने के लिए यात्रियों को अभी इंतजार करना होगा। लॉकडाउन और उसके बाद अनलॉक में यात्रियों की कमी के कारण रोडवेज प्रशासन ने लग्जरी बसों के संचालन पर ब्रेक लगा दिया है। घाटा होने के कारण लखनऊ समेत प्रदेश में 60 के करीब बसों का संचालन बंद हैं। इससे अनुबंधित बस मालिकों की परेशानी बढ़ गई है।

बीते वर्ष रोडवेज ने प्रदेश भर में 100 लग्जरी बसों का अनुबंध किया था। गाड़ी मालिकों ने बैंक से लोन लेकर बसें खरीदकर रोडवेज से अनुबंध कर लिया। अब बसों का संचालन बंद होने से बैंक किस्त समेत अन्य खर्चो की वजह से बस मालिक परेशान हैं।

Advertisement

बस मालिकों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार
उप्र अनुबंधित बस ओनर्स एसोसिएशन के महासचिव अजीत सिंह ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है। मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेलवारियार ने बताया कि त्योहारी सीजन शुरू होने जा रहा है। जल्द ही बंद बसों का संचालन शुरू कराया जाएगा।

डग्गामार बसें बनी यात्रियों का सहारा
रोडवेज की लग्जरी बसों का संचालन बंद होने से यात्री डग्गामार बसों की तरफ भाग रहे है। जबकि इन बसों में यात्रियों का सफर सुरक्षित नहीं है। बावजूद निगम प्रशासन यात्रियों के मनपसंद बसों को शुरू करने के दूर भाग रहा है।

Advertisement

Related posts

स्वास्थ्य उपकेंद्रों पर किशोर-किशोरी दिवस का हुआ आयोजन

Sayeed Pathan

नागरिकता संशोधन कानून के सभी बिंदुओं पर चर्चा के लिए हुई बैठक

Sayeed Pathan

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बड़े सियासी उठापटक, राम विलास पासवान की लोजपा, नीतीश कुमार सरकार से ले सकती है समर्थन वापस

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!