Advertisement
अन्य

अनलॉक-05 की गाइडलाइंस जारी, 15 अक्टूबर से इन शर्तों पर खुल सकते हैं कॉलेज और कोचिंग सेंटर्स

दिल्ली । केंद्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक 5 के लिए गाइडलाइंस जारी की. अनलॉक 5 की शुरुआत गुरुवार 1 अक्तूबर से होगी. इसके तहत सरकार ने सिनेमा हॉल, एंटरटेनमेंट पार्क, स्विमिंग पूल को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दे दी है. हालांकि, सिनेमा हॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोलने की इजाजत दी गई है.

Advertisement

गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक स्कूलों और कोचिंग इंस्टीट्यूट्स को खोलने को लेकर 15 अक्टूबर के बाद राज्य सरकारें अपने हिसाब से फैसला कर सकेंगी. हालांकि, इस दौरान माता-पिता की सहमति की जरूरत होगी.

इससे पहले, सरकार ने एक सितंबर को शुरू हुए अनलॉक 4 में मार्च महीने से लगे लॉकडाउन के बाद पहली बार मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने की इजाजत दी थी. विशेष गाइडलाइंस के बाद 7 सितंबर से मेट्रो की सेवाओं को शुरू कर दिया गया था. वहीं, कक्षा 9-12 के लिए स्कूलों का आंशिक रूप से फिर से खोला गया था. 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति भी दी गई थी.

Advertisement

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. एक दिन में 80,472 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 62 लाख से अधिक हो गई. संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या भी 51 लाख 87 हजार 825 हो गई है. इससे स्वस्थ होने की दर 83.33 फीसदी पर पहुंच गई है.

बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना की वजह से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 97 हजार 497 हो गई है.

Advertisement

Related posts

जानिए कैसे शुभ फलदायी है गोबर गणेश की पूजा-:पं.अतुल शास्त्री

Sayeed Pathan

यूपी में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की समय सीमा बढ़ी, जानिए क्या है नई शर्त

Sayeed Pathan

बस्ती से पाँच बार विधायक रहे रामप्रसाद चौधरी को बसपा ने पार्टी से निकाला !

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!