Advertisement
अन्यउतर प्रदेश

दाढ़ी नहीं कटवाने वाले दारोगा को, एसपी ने किया सस्पेंड

बागपत । उत्तर प्रदेश के बागपत में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। आप सोचेंगे कि इसमें अजीब क्या है? दारोगा ही तो सस्पेंड हुए हैं, लेकिन उनके सस्पेंशन के पीछे कारण उनकी दाढ़ी है। उन्होंने बिना उच्च अधिकारियों की अनुमति लिए अपनी दाढ़ी बढ़ाई। उन्हें चेतावनी दी गई लेकिन नहीं माने तो कार्रवाई झेलनी पड़ी।

मामला रमाला थाने पर तैनात एक दारोगा का है। एसपी बागपत अभिषेक सिंह ने बताया कि दारोगा इंसार अली ने अपनी दाढ़ी बढ़ाई। विभाग की अनुमति के बिना ही दाढ़ी रख रहे थे। तत्कालीन एसपी ने भी उन्हें हिदायत दी। पिछले एसपी ने उन्हें तीन बार दाढ़ी कटवाने के लिए कहा। इसके बावजूद भी दारोगा ने निर्देशों का पालन नहीं किया।

Advertisement

कई बार दाढ़ी कटाने के दिए गए निर्देश
एसपी ने बताया कि बार-बार निर्देश न मानने पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई कर दी गई है। एसपी ने बताया कि पुलिस में किसी भी धर्म के व्यक्ति को दाढ़ी रखनी होती है तो उसे विभाग की अनुमति लेनी पड़ती है लेकिन दारोगा इंसार अली बार-बार पुलिस विभाग के नियमों को ताक पर रख रहे थे और निर्देशों का उल्लंघन कर रहे थे।

दारोगा ने कहा, मांगी है अनुमति
स्वयं एसपी ने तीन बार हिदायत दी गई, लेकिन दारोगा ने दाढ़ी नहीं कटाई। वहीं दारोगा इंसार अली का कहना है कि उन्होंने आईजी कार्यालय में दाढ़ी रखने के लिए अनुमति मांग रखी है। लेकिन अभी तक उनके मांग पत्र पर कोई सुनवाई नहीं हुई है।

Advertisement

 

Source-nbt

Advertisement

Related posts

खेती-किसानी को कॉर्पोरेट के हवाले कर रही है मोदी सरकारः अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan

शिक्षक बनने की राह हुई आसान: इन विषयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए बीएड की अनिवार्यता खत्म, जानें पूरी डिटेल

Sayeed Pathan

मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, अगले पांच दिन होंगे बहुत ज्यादा भयानक, जरूर कर लें ऐसी तैयारी, नहीं तो….

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!