Advertisement
उतर प्रदेशसंतकबीरनगर

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि एखलाख अहमद ने, पत्रकारों और ग्रामीणों के सामने गिनाई, ग्राम आटा कला के विकास कार्यों की उपलब्धियां, कार्यक्रम में पहुँचे सपा नेताओं ने की जमकर तारीफ

संतकबीरनगर :- जिले के बघौली ब्लॉक अंतर्गत आंटा कला ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि एखलाक अहमद के द्वारा विकास कार्यो को मीडिया के माध्यम से आम जनमानस तक पहुँचाने के उद्देश्य से आयोजित हुए पत्रकार वार्ता में पहुंचे सपा के नेताओं ने ग्राम पंचायत आंटा कला के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि एखलाक अहमद के द्वारा कराए गए विकास कार्यों को देख उनकी खूब तारीफ़ की ।

प्रधान प्रतिनिधि अखलाक अहमद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडिया को बताया की पिछले पांच वर्ष पहले ग्राम पंचायत आंटा कला की सूरत बद से बदतर थी, जिले के अति पिछड़े ग्राम पंचायतो की सूची में शामिल आंटा कला गाँव की सड़कें, बिजली व्यवस्था सहित तमाम सुविधाओं से जुड़ी सुविधाएं नदारद थी, टूटे फूटे जलभराव वाले रास्ते और बजबजाती नालियां आंटा कला गाँव की पहचान हुआ करती थी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि गाँव की इसी बदहाल सूरत को बदलने और सजाने और सवांरने के मुद्दे को लेकर चुनावी मैदान में अपनी पत्नी को प्रधानी चुनाव जितवाया और उसके बाद फिर हम इस गाँव के विकास में लग गए
श्री अहमद ने बताया कि ग्राम पंचायत आंटा कला के तीनों राजस्व गाँवो आंटा, नरसिंहपुर और बेला में इंटरलाकिंग सड़क, शौचालय, खड़ंजा आदि की सौगात देने के साथ ही साथ पूरे गाँव की विद्युत व्यवस्था सही करा दी गयी है, ग्रामीणों की सुविधा के लिए जहां पंचायत लर्निंग सेंटर, आंगनबाड़ी भवन आदि का निर्माण कराया गया है, वहीं ग्राम पंचायत आंटा कला को हाईटेक गाँव बनाते हुए पूरे गांव की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए हैं ।

Advertisement

साथ ही बताया कि आंटा कला, बेला और नरसिंह पुर में विकास के सभी कार्यो को कराने के साथ प्राथमिक विद्यालय को भी सुविधाओं से लैस किया, बच्चों को शुद्ध पानी के लिए पानी की टँकी और आरओ मशीन लगवाए गए हैं, इस प्राथमिक विद्यालय को मॉडल स्कूल की तरह विकसित करते हुए साफ सुथरा शौचालय बनवाने के साथ ही सभी कमरों में टायल्स लगवाए गए हैं, और साथ ही अब बच्चों के लिए कंप्यूटर सेट की भी व्यवस्था पूर्ण करने के बाद, मीडिया के सामने अपने विकास कार्यो को रख खुद के लगभग पांच सालों की उपलब्धियों को गिना रहा हूँ ।

Advertisement

प्रधान प्रतिनिधि अखलाक अहमद ने पंचायत लर्निंग सेंटर पर आयोजित आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे सपाई दिग्गजों में शामिल एमएलसी संतोष यादव सनी, वरिष्ठ सपा नेता केडी यादव, वरिष्ठ नेता सुनील सिंह, सैयद फ़िरोज अशरफ,जिला पंचायत सदस्य मोहम्मद अहमद,युवा सपा नेता अजहर खान,बीडीसी फ़हीम खान,पूर्व जिलाध्यक्ष लोरिक यादव,वरिष्ठ नेता अवधेश यादव,युवा नेता शैलेंद्र यादव,मुकेश सिंह, आदि का फूल मालाओं से ज़ोरदार स्वागत करते हुए, सभी को गाँव के विकास कार्यों से रूबरू कराया और आंटा कला में आयोजित प्रेस वार्ता में आने के लिए धन्यवाद भी दिया।

Advertisement

गाँव पहुंचे सपा नेताओं ने गाँव में हुए विकास कार्यों को देख, प्रधान प्रतिनिधि एखलाक अहमद की जमकर तारीफ की और कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में आंटा कला जैसा विकास कहीं और देखने को नही मिल सकता है। ग्राम पंचायत आंटा कला पहुंचे सपा दिग्गजों में शामिल एमएलसी संतोष यादव सनी, जिला उपाध्यक्ष केडी यादव और वरिष्ठ नेता सुनील सिंह आदि ने प्रधान प्रतिनिधि एखलाक के कार्यो की जमकर सराहना करते हुए कहा इन्होंने जिस तरह से इस गाँव के विकास की इबारत लिखी है, इससे और ग्राम प्रधानों को सीखने की जरूरत है, इस अवसर पर एमएलसी सनी यादव ने कहा कि गाँव कर विकास के लिए आगे जब भी धन की जरूरत हो, वो अपने निधि से धन देकर ग्राम पंचायत आंटा कला का और विकास करने में मदद करेंगे।

पत्रकार वार्ता के दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि एखलाक अहमद ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में गाँव पंचायत के सम्पूर्ण विकास में कोई कमी नहीं रहने दी गई लेकिन अगर ग्राम वासियों की नज़र में कोई कमी दिखाई दी तो उसे भी पूरा करेंगे । गाँव वालों की समस्याओं के त्वरित समाधान के साथ गाँव पंचायत को आदर्श ग्राम पंचायत बनाने के लिए हमने मेहनत करके पूरा प्रयास किया है ।
श्री अहमद ने बताया कि गाँव के विकास में पाँच वर्षों के दौरान जिले के सभी अधिकारियों ने अच्छा सहयोग दिया है,साथ ही ग्राम वासियों ने भी सड़क निर्माण को लेकर काफी सहयोग दिया है मैं सभी का आभारी हूँ ।

Advertisement

ग्राम वासियों की माने तो इसी गांव के रहने वाले जो मेंहदावल से कई बार विधायक रह चुके अब्दुल कलाम भी इस गाँव के विकास के बारे में अपनी दरियादिली नहीं दिखा पाए थे । नतीजा विधायक रहते हुए भी ग्राम आटा कला विकास से पूरी तरह से महरूम रह गया था, लेकिन इस गांव के विकास के सपनों को प्रधान प्रतिनिधि एखलाख अहमद ने साकार करके दिखा दिया ।

Advertisement

Related posts

विकास खण्ड सेमरियावां के इस ग्राम पंचायत में, अपूर्ण पीएम आवास का हो गया पूर्ण भुकतान, सोशल ऑडिट में हुआ खुलासा

Sayeed Pathan

कम्बाइन मशीनों से धान की कटाई पर नहीं है कोई रोक-:जिलाधिकारी

Sayeed Pathan

राष्ट्रीय प्रेस दिवस 16 नवम्बर:: प्रेस की स्वतंत्रता और निष्पक्षता का महत्त्व साझा करने का अवसर है प्रेस दिवस:- सईद पठान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!