Advertisement
अन्य

रामपुर के डीएम ने सांसद आज़म खान को जेल में भेजी नोटिस, आज़म खान पर शस्त्र नियम के उल्लंघन लगा आरोप

रामपुर: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पिछले पौने 10 महीने से सीतापुर की जेल में बंद हैं. यूं तो उन पर पहले ही करीब सौ केस दर्ज हो चुके हैं. अब उन्हें एक नए मामले में नोटिस जारी किया गया है. आजम खान को ये नोटिस सीतापुर जेल में मिला है. ये नोटिस रामपुर के डीएम की ओर से दो से ज्यादा शस्त्र लाइसेंस रखने को लेकर जारी किया गया है.

कुल 36 लोगों को जारी हुआ नोटिस 
आजम खां के अलावा 35 और लोगों को रामपुर प्रशासन की ओर से शस्त्र लाइसेंस सरेंडर न करने पर नोटिस दिया गया है. इनमें सपा सांसद आजम खान, पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान, पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता यूसुफ अली के नाम भी शामिल. इन सबके पास भी 3 से ज्यादा शस्त्र लाइसेंस थे.

Advertisement

केंद्र ने लगाई थी 2 से ज्यादा शस्त्र रखने पर पाबंदी 
केंद्र सरकार ने शस्त्र नियमावली में परिवर्तन करते हुए दो से ज्यादा लाइसेंसी शस्त्र रखने पर पाबंदी लगा दी है. जिले में पहले तमाम नेताओं ने तीन-तीन शस्त्र लाइसेंस बनवा रखे थे. ‌जिन लोगों के पास तीन शस्त्र हैं, उन्हें अपना एक लाइसेंस सरेंडर करने के लिए 13 दिसंबर तक का वक्त दिया गया था. हालांकि  36 लोगों ने अभी तक अपने लाइसेंस सरेंडर नहीं किए हैं. इस पर जिलाधिकारी ने नोटिस जारी कर दिया है.

आजम खां के पास इतने हथियार 
आजम खान के पास रिवाल्वर, रायफल और दोनाली बंदूक है. उनकी पत्नी रामपुर विधायक डॉ. तजीन फात्मा के पास राइफल और  बेटे अब्दुल्ला के पास रिवाल्वर का लाइसेंस है. चूंकि ये सभी इस वक्त सीतापुर जेल में हैं, ऐसे में आजम खान को शस्त्र लाइसेंस सरेंडर करने के लिए सीतापुर जेल में ही नोटिस भेजा गया है. उन्हें कोई एक शस्त्र लाइसेंस सरेंडर करने के लिए एक महीने का वक्त दिया गया है.

Advertisement

रामपुर में 15 हजार से ज्यादा लाइसेंसी शस्त्र
जिले में कुल 15,400 लाइसेंसी शस्त्र हैं. इनमें करीब 100 लोग ऐसे हैं, जिनके पास तीन से ज्यादा लाइसेंसी शस्त्र रहे हैं. अब प्रशासन ने 36 लोगों को नोटिस जारी किया है. पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता  युसूफ अली के पास रिवाल्वर, राइफल और दो नाली बंदूक है. वे भी एक शस्त्र का लाइसेंस सरेंडर करेंगे. अगर नोटिस जारी होने के बाद भी इन लोगों ने एक लाइसेंस सरेंडर नहीं किया तो उनका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा.

 

Advertisement

Related posts

दस महाविद्याओं में महाकाली सबसे प्रथम-:अतुल शास्त्री

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर: बघौली ब्लॉक के भवानीगाड़ा में सीडीओ के संग ग्रामीणों ने सुना, पीएम मोदी का गारंटी वाला लाइव संन्देश

Sayeed Pathan

केंद्र सरकार को मक्का और बाजरा की खरीद सीमा बढ़ानी चाहिए

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!