Advertisement
अन्यअपराधउतर प्रदेश

लड़की को अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन, फिर कर ली शादी, अब रिश्तेदारों समेत 06 को जेल

उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन को लेकर नया कानून लागू होने के बाद कई मामले सामने आए हैं. एटा में एक लड़की का जबरन धर्म बदलवा शादी करने का आरोप लगा है, जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया.

  • यूपी के एटा में कथित लव जिहाद का केस
  • अगवा कर जबरन शादी करने का आरोप

उत्तर प्रदेश के एटा से एक कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक परिवार ने लड़की को बहला-फुसलाकर भगा कर ले जाने के बाद धर्म परिवर्तन करवा जबरन शादी का आरोप लगाया गया है. घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने दस लोगों पर केस दर्ज किया है, जबकि 6 लोगों को जेल भेज दिया गया है.  दरअसल, एटा में एक पीड़ित परिवार ने हाल ही में पास हुए लव जिहाद अधिनियम के तहत केस दर्ज करवाया है. जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी और अन्य 6 नजदीकी रिश्तेदारों को जेल भेज दिया है. हालांकि, कुछ आरोपी फरार हैं जिनपर पुलिस ने 25-25 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया है.

एटा के जलेसर कस्बे में पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में लिखा गया कि उनकी 21 साल की बेटी बाजार में सामान लेने गई थी, जो वापस नहीं आई. पिता की ओर से कुछ लोगों पर उनकी बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया गया, साथ ही जबरन धर्म बदलवा शादी करवाने की बात कही गई. पुलिस ने इस मामले में धर्मांतरण से जुड़े नए कानून के तहत केस दर्ज किया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. अभी तक पुलिस ने इस पूरे मामले में एक्शन लेते हुए एक महिला सहित आरोपियों के 6 नजदीकी रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.  गौरतलब है कि यूपी में हाल ही में धर्म परिवर्तन का नया कानून लागू हुआ है, जिसके बाद इस तरह के कई मामले सामने आए हैं. 

Advertisement

Related posts

यूपी खबर- चार चरणों में होंगे त्रिस्तरीय पंचायत चनाव, निर्वाचन आयोग ने जारी किया ये दिशा निर्देश

Sayeed Pathan

समुद्र तट को “प्लास्टिक कचरा” मुक्त में जुटे “पीएम मोदी”

Sayeed Pathan

ट्रक-ट्रैक्टर की टक्कर में 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!