Advertisement
अंतरराष्ट्रीय

अत्याचार के खिलाफ आवाज़ उठाने वाली पाकिस्तानी एक्टिविस्ट का मिला शव, तारेक फतह ने कहा इसमें पाक के हैं गंदे हाथ

पीएम मोदी को भाई मानने वाली पाकिस्तानी ऐक्टिविस्ट करीमा बलोच का मिला शव, तारेक फतह बोले- पाक के ‘गंदे हाथपाकिस्तान के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने वाली ऐक्टिविस्ट करीमा बलोच का कनाडा के टोरंटो में शव पाया गया है। वह कनाडा में निर्वासन में रह रही थीं। करीमा पीएम मोदी को भाई की तरह मानती थीं। तारेक फतह ने कहा कि इसके पीछे पाकिस्तान के गंदे हाथ हैं।

हालांकि उनकी मौत के बारे में अभी कुछ साफ नहीं हो पाया है। वह पिछले तीन दिन से लापता थीं। कनाडा में शरण लेने वाली करीमा बलोच को 2016 में दुनिया की सबसे प्रभावशाली 100 महिलाओँ में शामिल किया गया था। वह ऐसी महिला थीं जिन्होंने पाकिस्तान के अत्याचार की दास्तां संयुक्त राष्ट्र में भी बयां की थी

Advertisement

यह इस तरह का पहला मामला नहीं है। इसी तरह मई में बलूच पत्रकार साजिद हुसैन मृत पाए गए थे। पाकिस्तान करीमा बलूच को रॉ एजेंट मानता था। बलूचिस्तान ऐसा प्रांत है जिसमें संसाधनों की कमी नहीं है लेकिन पाकिस्तान केवल इनका दोहन करता है। पिछले 15 साल से बलूचिस्तान में विद्रोह तेज हो गया है। यहां सेना अकसर क्रूरता करती है और लोगों को बेवजह जेलों में बंद कर देती है। कई बलूच नेताओं की हत्या भी कर दी गई।

करीमा बलोच ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह पीएम मोदी को अपना भाई मानती हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि सभी बलोच महिलाएं उनकी तरफ उम्मीद की नजर से देख रही हैं। वह बलूचिस्तान छात्र संगठन की चेयर पर्सन रह चुकी हैं। उन्होंने पीएम मोदी को भाई कहकर संबोधित किया था और कहा था कि वह अंतरराष्ट्रीय फोरम पर मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ आवाज उठाएं।

Advertisement

रक्षाबंधन के मौके पर ट्विटर पर राखी शेयर करते हुए उन्होंने पीएम मोदी के सामने गुहार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि कई बलोच बहनों के भाई लापता हैं और उन्हें अपने भाई का इंतजार है। इस लड़ाई में उनका साथ दे रहे हमाल हैदर से उन्होंने शादी की थी। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को बेनकाब करने का काम करती थीं इसीलिए पाकिस्तान की नजरों में हमेशा खटकती रहीं।

Advertisement

Related posts

48 घंटे में कोरोना संक्रमण से मिलेगी निजात,शोधकर्ताओं का दावा

Sayeed Pathan

भारत दवा की सप्लाई नहीं करता,तो लेते कड़ा एक्शन-डोनाल्ड ट्रंप

Sayeed Pathan

खुशखबरी-: कोरोना के खिलाफ जंग में नई वैक्सीन 95 फीसदी तक कामयाब

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!