Advertisement
अन्य

आरबीआई की चेतावनी,इन मोबाइल ऐप्स से रहें दूर, वर्ना फर्जी वाड़े का हो जाएंगे शिकार

RBI Alert: अगर आप भी लोन लेने के लिए किसी मोबाइल ऐप (Mobile App) या अनजाने डिजिटल प्लेटफॉर्म (Digital Platform) के जरिए अप्लाई करने जा रहे हैं तो तुरंत रुक जाइए, इससे पहले कि आप किसी डिजिटल लोन फर्जीवाड़े का शिकार हो जाएं, रिजर्व बैंक की ये चेतावनी समझ लीजिए.

नई दिल्ली: Reserve Bank of India (RBI) ने उन सभी लोगों को चेतावनी जारी की है, जिन्होंने किसी अनऑथराइज्ड डिजिटल प्लेटफॉर्म (Unauthorised Digital Platform) के जरिए या फिर मोबाइल ऐप (Mobile App) से लोन के लिए अप्लाई किया है. अपनी ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में RBI ने कहा है कि, ऐसा देखा जा रहा है कि लोग फटाफट लोन (Instant Loan) पाने के चक्कर में डिजिटल फर्जीवाड़े (Digital Lending Scam) का शिकार हो रहे हैं.

Advertisement

RBI ने लोगों को आगाह किया है कि अगर आप अनऑथराइज्ड डिजिटल प्लेटफॉर्म या फिर मोबाइल ऐप के जरिए लोन लेने के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि आपके डॉक्यूमेंट्स के साथ फर्जीवाड़ा किया जा सकता है.

Advertisement

Related posts

विक्षिप्त लावारिस महिला को पीआरवी ने स्थानीय महिलाओं को किया सुपुर्द

Sayeed Pathan

राहुल के सामने छलका मज़दूरों का दर्द-कहा सरकार ने नहीं की एक रुपए की मदद

Sayeed Pathan

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने शुक्रवार परेड की सलामी लेने के उपरांत पुलिस लाइन की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण कर, दिए आवश्यक निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!