Advertisement
अंतरराष्ट्रीय

भूटान में बड़े तख्तापलट की साजिश, हिरासत में लिए गए SC के जज और सैन्य अधिकारी

  • चीफ जस्टिस और आर्मी चीफ को अपदस्थ करने की साजिश
  • एक महिला की गिरफ्तारी के बाद साजिश का हुआ खुलासा

भूटान में सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज, एक शीर्ष सैन्य अधिकारी और एक जिला अदालत के जज को हिरासत में ले लिया है. इन लोगों पर भूटान के चीफ जस्टिस, आर्मी चीफ और एक शीर्ष कानून अधिकारी को अपदस्थ करने की साजिश रचने का आरोप है. अब पूरे मामले की जांच की जा रही है और हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ भी जारी है.

भूटान के सरकारी सरकारी अखबार, कुएंसेल के अनुसार, भूटान पुलिस ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश कुएनले तर्शिंग और पेमात्शेलज़ द्गॉन्गग प्रशासनिक इकाई के ड्रंगपोन येशी दोरजी को हिरासत में लिया है. यह कार्रवाई पूर्व रॉयल बॉडी गार्ड कमांडेंट ब्रिगेडियर थिनले तोबगी को हिरासत में लेने के बाद की गई.

Advertisement

दरअसल, बीते दिनों एक महिला को गिरफ्तार गिरफ्तार किया था. इस महिला ने कई खुलासे किए थे. इस महिला के मुताबिक, रॉयल बॉडी गार्डी के चीफ, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और सुप्रीम कोर्ट के अटॉर्नी जनरल या रजिस्ट्रार जनरल को अपदस्थ करने का षड्यंत्र रचा जा रहा था.

Advertisement

Related posts

पाकिस्तानी राजनीति- इमरान खान ने जिसे बताया था डाकू और लुटेरा, वही बनने जा रहे हैं पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री, बिलावल हो सकते हैं उप प्रधानमंत्री

Sayeed Pathan

श्रेयस अय्यर बने भारत के सबसे बड़े T-20 बल्लेबाज, ऋषभ पंत पीछे छूटे

Mission Sandesh

शाहिद अफरीदी हुए कोरोना संक्रमित,ट्वीट पर दी जानकारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!