Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

हाईकोर्ट की सलाह के बाद भी नहीं बना लव जिहाद के खिलाफ कानून- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को केरल में थे। उन्होंने राज्य की वाम मोर्चा सरकार को निशाने पर लिया। योगी ने कहा कि वर्ष 2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान ‘लव जिहाद’ की ओर आकर्षित किया था, लेकिन यहां की सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कोई कानून नहीं बना पाई। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त क़ानून बना दिया है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 में केरल की एक कोर्ट ने कहा कि लव जिहाद केरल को इस्लामिक राज्य बनाने की साजिश का हिस्सा है। इसके बाद भी यहां की सरकार सोती रही और इस राज्य व देश के खिलाफ साजिश की परवाह नहीं की। लव जिहाद के खिलापफ कोई प्रभावी कानून नहीं बनाया गया, इसलिए केरल में भाजपा की सरकार चाहिए।

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि चाहे केरल में माकपा सरकार रही हो या कांग्रेस सरकार, उन्होंने सिवाय भ्रष्टाचार के कुछ नहीं किया। ये लोग राज्य की जनता की भावनाओं से खेलते रहे और अपने राजनीतिक लाभ के लिए केरल को संकट में डाल दिया।  उल्लेखनीय है कि लव जिहाद शब्द का इस्तेमाल मुस्लिमों द्वारा हिंदू लड़कियों के बलपूर्वक या लालच देकर धर्मांतरण कराने व उनसे शादी करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। उप्र के अलावा मध्य प्रदेश ने भी हाल ही में इसके खिलाफ सख्त कानून बनाया है।

कोरोना केस बढ़ने को लेकर भी हमला
सीएम योगी ने केरल सरकार पर कोविड-19 महामारी को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महामारी से पीड़ितों की संख्या केरल में बढ़ रही है, जबकि यूपी में इससे प्रभावी ढंग से निपटा गया।

Advertisement

भाजपा की विजय यात्रा का आगाज
इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने केरल के कासरगोद से भाजपा की विजय यात्रा का शंखनाद किया। इस मौके पर केरल भाजपा के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन भी मौजूद थे।  सुरेंद्रन के नेतृत्व में ही यह यात्रा निकाली जाएगी।  बता दें, केरल में भी अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव संभावित हैं

Advertisement

Related posts

भ्रष्टाचार के मामले में सिपाही बर्खास्त, दरोगा निलंबित, कबाड़ी से रिश्वत मांगने का है आरोप

Sayeed Pathan

आईएएस रानी नागर ही नहीं,,इस बड़ी वजहों से इन आईएएस अफसरों ने भी दिया था इस्तीफा,

Sayeed Pathan

देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में, मोदी सरकार ने मंत्रियों के समूह जीओएम का किया गठन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!