Advertisement
अन्य

पुदुच्‍चेरी (Puducherry) में कांग्रेस ने गँवाई सत्ता, एन आर कांग्रेस ने कही बड़ी बात

पुदुच्‍चेरी (Puducherry) में कांग्रेस के सत्‍ता गंवाने के कुछ ही घंटों बाद, यहां की सबसे बड़ी पार्टी एनआर कांग्रेस (NR Congress) ने कहा है कि उसने अगली सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है लेकिन वह उप राज्‍यपाल के आमंत्रण का इंतजार कर रही है. NR Congress के प्रमुख एन. रंगास्‍वामी ने कहा, ‘मैंने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है. मैंने केवल विश्‍वास मत की मांग की थी.’ सभी निगाहें अब विपक्षी पार्टी पर टिकी हैं जिसे पुदुच्‍चेरी विधानसभा में बहुमत हासिल है. इससे पहले, आज सुबह नारायणसामी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार (Congress government of V Narayanasamy) ऐसे समय गिर गई जब राज्‍य में चुनाव में बमुश्किल तीन माह का वक्‍त शेष है.
पुदुच्चेरी की कांग्रेस सरकार ने खोया बहुमत, CM नारायणसामी ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस-डीएमके गठबंधन छह इस्‍तीफों के बाद 26 सदस्‍यीय विधानसभा में बहुमत के अंक 14 से पीछे रह गया था, इसमें से दो विधायकों के इस्‍तीफे तो रविवार को हुए. कुल मिलाकर कांग्रेस के पांच और डीएमके का एक विधायक इस्‍तीफा दे चुके हैं. नारायणसामी ने बीजेपी और एनआर कांग्रेस पर उनकी सरकार को गिराने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है. हालांकि एनआर कांग्रेस के प्रमुख ने NDTV के साथ बातचीत में इससे इनकार किया है. उन्‍होंने कहा कि वे बीजेपी सहित अपने सहयोगियों से उस सरकार के गठन के बारे में बात करेंगे जो प्रस्‍तावित चुनाव के चलते मई तक ही रहने वाली है.

Advertisement

कांग्रेस के हाथ से निकली एक और राज्य की सत्ता, पुदुच्चेरी स्पीकर बोले- ‘सरकार खो चुकी बहुमत’
उन्‍होंने कहा, ‘यदि उप राज्‍यपाल की ओर से लेकर मिलता है तो मैं सहयोगियों से बातचीत करके इस बारे में निर्णय लूंगा.’ क्‍या वह गठबंधन सरकार का नेतृत्‍व करेंगे, इस सवाल पर रंगास्‍वामी ने कहा, ‘मैं इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकता, हमें इस बारे में अपने गठबंधन सहयोगियों से बातचीत के बाद ही पता चल पाएगा.’ कांग्रेस के इस आरोप कि विधायकों को धनराशि के जरिये फुसलाया गया, रंगास्‍वामी ने कहा, ‘उनके विधायकों ने इस कारण इस्‍तीफा दिया होगा कि उन्‍होंने अपने शासन के दौरान कुछ नहीं किया. वे डर रहे होंगे कि लोग उन्‍हें वेाट नहीं देंगे.’ इस्‍तीफा देने वाले कांग्रेस के दो विधायक ने बीजेपी की ओर रुख किया है, कुछ और भी ऐसा कर सकते हैं.

Advertisement

Related posts

विधान परिषद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव,20 नवंबर है मतदाता बनने की अंतिम तारीख-ADM

Sayeed Pathan

पत्रकार के नाम पर दलाल और आत्मघाती दस्ता तैयार कर रहे हैं पत्रकारिता विश्वविद्यालय :- श्रवण गर्ग

Sayeed Pathan

“को-विन” और “ई-विन” एप, ऐसे करेगा कोरोना टीकाकरण पर निगरानी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!