Advertisement
उतर प्रदेश

जेवर में बनने वाले एयरपोर्ट पर चलेगी लंदन जैसी पॉड टैक्सी! कंपनी ने दिया प्रेजेंटेशन

  • अल्ट्रा पीआरटी कंपनी ने दिया प्रेजेंटेशन
  • जेवर विधायक को दिखाया प्रेजेंटेशन

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी सेवा का निर्माण करने वाली अल्ट्रा पीआरटी कंपनी ने जेवर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए पॉड टैक्सी बनाने का प्रेजेंटेशन दिया. अल्ट्रा पीआरटी के भारत व मध्य पूर्व के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नितिन कुमार ने शनिवार को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह को पॉड टैक्सी की विशेषताओं, पर्यावरण, सुरक्षा व भविष्य के बेहतर परिवहन व्यवस्था से संबंधित प्रेजेंटेशन दिखाया.

धीरेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट को कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार इस तकनीक को अपनाये जाने पर विचार कर रही है. जेवर में प्रस्तावित फिल्म सिटी और वृंदावन तक हैरिटेज सिटी व अनेकों मल्टीनेशनल कंपनियों की स्थापना से इस क्षेत्र के लिए पॉड टैक्सी का विकल्प भविष्य के लिए बेहतरी का संदेश है.

Advertisement

भारत और मध्य पूर्व देशों में अल्ट्रा पीआरटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नितिन कुमार ने कहा कि मेट्रो व ट्रेनों के निर्माण के मुकाबले पॉड टैक्सी पांच गुना कम लागत पर निर्मित की जा सकती है. यह बैटरी या हाइड्रोजन चालित होने के कारण, पर्यावरण के भी अनुकूल है. प्री-फैब्रिकेटेड ढांचे के माध्यम से इसे बहुत कम समय में बनाया जा सकता है. यह सर्विस भविष्य के लिए पूर्णतया स्वचालित और कम स्पेस लेने के कारण हिंदुस्तान के शहरों के लिए मुफीद यातायात का माध्यम बन सकती है.

धीरेंद्र सिंह ने बताया कि अगले महीने नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भूमि पूजन और निर्माण कार्य शुरू हो सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट प्रोजेक्ट पर अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के लिए कहा है.

Advertisement

Related posts

मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच करवाए यूपी सरकार : रामगोपाल यादव

Sayeed Pathan

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद,बेटी ने कहा मेरे पिता का कहीं एनकाउंटर न हो जाए

Sayeed Pathan

महंत नरेंद्र गिरि की मौत की बड़ी वजह आई सामने, CBI की चार्जशीट में बड़ा खुलासा!

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!