Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर श्रम विभाग का कारनामा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर लाभार्थियों को बांट दी पुरानी साइकिल

संतकबीरनगर । आज जहां पूरे देश में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया, औऱ तमाम महिलाओं को सम्मानित करने के साथ उन्हें उपहार भी दिया गया। वही संतकबीरनगर जिले में भी कलेक्ट्रेट के साथ ही जिले के 9 ब्लॉकों पर भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

इस मौके पर जिले के श्रम विभाग द्वारा लाभार्थियों को साइकिल का वितरण करना था लेकिन विभाग ने नई साइकिल की जगह पुरानी साइकिल वितरण कर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि इसमें कहीं न कहीं विभाग और साइकिल के सप्लायर के साथ साठगांठ कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया है ।

Advertisement

आपको बता दें संतकबीरनगर ज़िले में सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया, वहीं इस मौके पर कलेक्ट्रेट में श्रम विभाग के द्वारा डीएम के हाथों 50 से ज्यादा बालिकाओं को साइकिल बांटी गई, लेकिन लेकिन यहाँ नई साइकिल की जगह पुराने जंग लगे पुर्ज़ों वाली साइकिल बांटी गई, वो भी सभी साइकिल में अलग अगल कम्पनियों के पुर्जे लगाकर,
जिसको लेकर लाभार्थी के परिजन भी नाराज़ दिखे, वहीं इस पूरे मामले पर ज़िलाधिकारी दिव्या मित्तल ने मामले को संज्ञान में लिया है और ज़िम्मेदारों के खेलाफ़ कड़ी कार्यवाई की बात कही है।

Advertisement

लेकिन सवाल  है कि जब मामला डीएम के संज्ञान में आया, तो तत्काल डीएम ने श्रम विभाग के अधिकारियों से, पुरानी साइकिल को बदलकर लाभार्थियों को नई साइकिल क्यों नहीं उपलब्ध कराई। ये अपने आप में एक बड़ा सवाल जरूर खड़ा करता है।

Advertisement

इसके साथ ही साइकिल वितरण में भी एक बड़े घोटाले की बू आ रही है। जिसकी निष्पक्षता से जांच हो जाए तो। साइकिल वितरण में एक बड़ा घोटाला उजागर जरूर हो सकता है।

Advertisement

Related posts

मगहर चौकी प्रभारी ने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को, इलाज हेतु पहंचाया अस्पताल

Sayeed Pathan

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने करोड़ो की लागत से बने संतकबीर अकादमी एवं शोध संस्थान का किया लोकार्पण,अपने संबोधन में महामहिम ने क्या कहा पढ़िए पुरी ख़बर

Sayeed Pathan

ब्लड प्लाज्मा की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए, जिलाधिकारी ने सीएमओ को दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!