Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

योगी सरकार की बड़ी सौगात :: गोरखपुर, खलीलाबाद सहित इन शहरों में शामिल किए गए गांवों में, विकास होने तक हाउस टैक्स नहीं लगेगा

लखनऊ ।  यूपी सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले शहरी सीमा के गांवों में मकान बनाकर रहने वालों को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में शहरों में शामिल किए गए गांवों में विकास होने तक हाउस टैक्स न लिए जाने का फैसला किया गया। इन क्षेत्रों में रहने वालों से टैक्स वसूली के संबंध में कोई नोटिस भी नहीं दिया जाएगा। नगर विकास विभाग राहत देने के संबंध में जल्द ही शासनादेश जारी करेगा।

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने राज्य सरकार के इस फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि इससे प्रदेश के लाखों लोगों को सीधा फायदा होगा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश के नौ नगर निगमों का सीमा विस्तार किया गया है। लखनऊ में 88 गांव, वाराणसी 78 गांव, गोरखपुर 31 गांव, प्रयागराज 207 गांव, फिरोजाबाद श्रीराम कालोनी व अयोध्या में 41 गांव शहरी सीमा में शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही आगरा, शाहजहांपुर व मथुरा-वृंदावन नगर निगम का सीमा विस्तार किया गया है। इसके अलावा कोंच, खलीलाबाद, महराजगंज, जलालपुर, बेल्हा, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, हाथरस, मंझनपुर व सिसवा बाजार पालिका परिषद का सीमा विस्तार के साथ प्रदेश में कुल 56 नई नगर पंचयतें बनाई गई हैं। इनमें लाखों परिवार मकान बनाकर रहते हैं।

Advertisement

Related posts

नवनिर्वाचित प्रधान ने सपथ ग्रहण के समय ऐसा नहीं किया तो चली जाएगी प्रधानी, ऐसे होगा ग्राम पंचायत का सपथ ग्रहण

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री आवास को घेर, “चंदा चोर-गद्दी छोड़” के महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे, दर्ज़नो कार्यकर्ता गिरफ्तार

Sayeed Pathan

मथुरा में मांस और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध, धीरे धीरे पूरे राज्य में लग सकता है प्रतिबंध

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!