Advertisement
अन्यराष्ट्रीय

भारतीय सैन्य अधिकारियों का खुलासा:: तालिबानी आतंकियों ने लूटे अमेरिकी हथियार, भारत से पहले पाकिस्तान में मचा सकते हैं तबाही

अफगानिस्तान पर तालिबानी आतंकियों द्वारा कब्जे के बीच भारतीय शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने मंगलवार को एक चौंकाने वाली जानकारी दी है। अधिकारियों ने कहा है कि तालिबानी आतंकियों ने जो अफगानिस्तान की सेना से अमेरिकी हथियार लूटे थे उसे उन्होंने पाकिस्तान भेज दिया है। अधिकारियों को आशंका है कि आतंकी इन हथियारों का उपयोग भारत से पहले पाकिस्तान में तबाही मचाने में कर सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि भारत में सक्रिय आतंकवादी समूहों को भी हथियार उपलब्ध कराए जाने की आशंका है, लेकिन सुरक्षा बल उन लोगों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

अधिकारियों ने कहा कि हमें बहुत सारे ऐसे इनपुट मिल रहे हैं जिसमें बताया जा रहा है कि अमेरिकी मूल के हथियार विशेष रूप से छोटे हथियार पाकिस्तान को भेजे जा रहे हैं। लेकिन तालिबान की जीत से जिस तरह से आतंकवादी समूहों का हौसला बढ़ा है, वहां इन हथियारों के हिंसा के लिए इस्तेमाल होने की बहुत अधिक संभावना है।

Advertisement

 

अधिकारियों के अनुसार यह अनुमान लगाया गया है कि अमेरिकी सेना ने अफगान सेना को पिछले 20 वर्षों में एम-16 और एम-4 असॉल्ट राइफलों सहित 6.5 लाख से अधिक छोटे हथियार प्रदान किए हैं। साथ ही बख्तरबंद भेदी गोला-बारूद या स्टील कोर गोलियों का एक बड़ा जखीरा प्रदान किया है।

Advertisement

अमेरिकी सैनिकों ने अफगान सैनिकों को बड़ी संख्या में बुलेटप्रूफ उपकरण, नाइट विजन गॉगल्स और संचार उपकरण भी दिए। लेकिन तालिबानियों ने अपने आतंक से इन्हें भी छीन लिया। इसके अलावा बड़ी संख्या में स्नाइपर राइफलें भी आतंकवादी समूह के हाथों में चली गई हैं।

हालांकि वरिष्ठ सैन्य सूत्रों ने कहा कि कश्मीर घाटी में भारतीय सेना का आतंकवाद रोधी ग्रिड आतंकवादियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है, भले ही वे बेहतर हथियारों और अस्तित्व के उपकरणों से क्यों न लैस हों। उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा और कश्मीर घाटी के भीतरी इलाकों में घुसपैठ रोधी ग्रिड पहले से ही मौजूद हैं।

Advertisement

Related posts

हर रोज़ जानिए अपना राशिफल,क्या कहता है आज आप का राशिफल

Sayeed Pathan

मेले में मोबाइल झटकने वाले 2 शातिर चोरों को,,चोरी के 9 मोबाइल के साथ, देवा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक जून से चलेगी 200 ट्रेन,,इंडियन रेलवे ने जारी की ट्रेनों की लिस्ट,, टिकट बुकिंग 21 मई से

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!