Advertisement
अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान में अमेरिकी जवानों के ठहरने से पाकिस्तान में खलबली, गरमाई राजनीति

इस्लामाबाद प्रेस ट्रस्ट । अफगानिस्तान से लौटे सैकड़ों अमेरिकी जवानों के पाकिस्तान में ठहराव को लेकर यहां बड़ी बहस छिड़ गई है। इस मामले में निशाने पर आई इमरान सरकार के गृह मंत्री ने कहा है कि अमेरिकी सेना अस्थायी रूप से सीमित अवधि के लिए रुकी हुई है।

अमेरिका सेना की अफगानिस्तान से निकासी के दौरान सैकड़ों अमेरिकी जवान पाकिस्तान पहुंचे हैं। इसको लेकर पाकिस्तान में खबर फैली हुई है कि अमेरिका यहां सैन्य अड्डा बनाने जा रहा है। इस खबर को पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने पूरी तरह गलत बताया है।

Advertisement

गृह मंत्री ने डान अखबार को बताया कि अफगानिस्तान से वापसी के बाद अमेरिकी सेना के जवानों को 21 से 30 दिनों का ट्रांजिट वीजा दिया गया है। उन्होंने इस बात को भी खारिज किया है कि पाकिस्तान मुशर्रफ काल की तरफ लौट रहा है। सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने 2002 में अमेरिका को शम्सी और जकोबाबाद में अपने एयरबेस को इस्तेमाल करने की इजाजत दी थी। शेख राशिद अहमद ने विरोधी दलों के गठबंधन पीडीएम के नेता फजलुर रहमान की उस बात का खंडन किया है कि सरकार राजधानी इस्लामाबाद के होटलों में अमेरिकी सेना को ठहरा रही है।

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने बताया कि अफगानिस्तान से 2192 लोग तोरखम बार्डर से, 1627 विमान के जरिये पाकिस्तान पहुंचे हैं। बहुत कम संख्या में लोग चमन बार्डर से आए हैं। चमन बार्डर से दोनों देशों के बीच सामान्य स्थितियों में भी आना-जाना बना रहता है। उन्होंने यह भी कहा कि तालिबान ने पाकिस्तान को आश्वासन दिया है कि उनकी जमीन से तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) कोई भी आतंकवादी गतिविधि अफगानिस्तान की जमीन से नहीं कर सकेगा।

Advertisement

वहीं  भारतीय खुफिया एजेंसियोंं के जारी किए अलर्ट में कहा गया है कि कश्‍मीर के लिए पाकिस्‍तान में बैठे आतंकी कुछ बड़ा प्‍लान कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इसमें उसका साथ तालिबान भी दे सकता है।

Advertisement

SourceJnn

Related posts

कोरोना वायरस से अमेरिका में 1169 की मौत,पूरी दुनियां में मरने वालों की संख्या हुई 51,718

Sayeed Pathan

भारत भगौड़ा नीरव मोदी को ब्रिटेन की अदालत से झटका, नई जमानत याचिका को किया खारिज़

Sayeed Pathan

कॉरीडोर का पीएम मोदी ने किया लोकार्पण,किनारे पर लग रहे हैं 8 हजार पौधे,226 स्ट्रीट लाइट,

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!