Advertisement
गोरखपुर

गोरखपुर में पाईप लाइन से रसोई गैस सप्लाई सेवा शुरू, इतने रुपए में मिलेगा कनेक्शन

गोरखपुर । सीएम योगी आदित्यनाथ अगले हफ्ते गोरखपुर को पीएनजी का तोहफा दे सकते हैं। यह सुविधा सिर्फ 29.90 रुपये प्रति घन मीटर की दर पर उपभोक्ताओं को उनके रसोई में उपलब्ध होगी। गैस प्रदाता कंपनी टोरेंट ने इसके लिए तैयारियां तेज कर दी हैं।

घरेलू उपभोक्ताओं को कनेक्शन 7090 रूपये में उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकार्पण की तैयारियों के क्रम में खानीमपुर और सेक्टर 5 गीडा के आवासीय क्षेत्रों में इसका ट्रायल भी शुरू हो चुका है। दोनों जगहों पर 46 घरों में पाइप लाइन से गैस पहुंचाई जा रही है। इसके साथ ही 106 घरों में मीटर लग चुका है। ट्रॉयल के साथ ही यहां कनेक्शन देने का काम भी जोरों पर हैं। कंपनी पहले चरण में तारामंडल के तकरीबन 10 हजार घरों तक पाइप लाइन से गैस पहुंचाएगी।

Advertisement

पराग डेयरी को पाइप लाइन से उपलब्ध होगी गैस

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकार्पण किए जाने के पूर्व टोरेंट कंपनी ने घरों के साथ वाणिज्यिक संस्थानों में भी पाइप लाइन से गैस आपूर्ति की तैयारी की है। खजनी रोड स्थित पराग डेयरी को गुरुवार से पाइप लाइन से गैस आपूर्ति शुरू होगी। यहां मीटर लगाने आदि का काम पूरा हो चुका है।

मासिक किस्तों पर मिलेगा कनेक्शन

पीएनजी कनेक्शन के लिए कंपनी ने 7090 रूपये का शुल्क तय किया है। 7090 रूपये के शुल्क में 6000 हजार रुपया सिक्योरिटी के रूप में जमा होगा। यह सुरक्षा राशि 557 रुपये की 12 किस्तो में दी जा सकती है। कनेक्शन सरेंडर करने पर रह रकम वापस कर दी जाएगी। इसके अलावा 500 रुपये ब्याज रहित रिफंडेबल गैस आपूर्ति सुरक्षा राशि 500 रुपये जमा कराई जाएगी। 18 फीसदी जीएसटी के साथ 590 रुपये आवेदन शुल्क शामिल है।

Advertisement

चूल्हा नहीं सिर्फ नॉब बदलेगा

पीएनजी कनेक्शन के लिए चूल्हा नहीं बदलना होगा सिर्फ नॉब ही बदला जाएगा। कनेक्शन देते समय कंपनी के कर्मचारी चूल्हे के नॉब में बदलाव कर देंगे। पीएनजी ग्राहकों को हर दो महीने पर बिल चुकाना होगा।

 

Advertisement

Related posts

गोरखपुर के आश्रय गृह में शिफ्ट हुए 43 जमाती,सभी की रिपोर्ट निगेटिव

Sayeed Pathan

गोरखपुर में आम आदमी पार्टी ने रेलमंत्री का जलाया पुतला

Sayeed Pathan

पीपीगंज क्षेत्र लग रही है अवैध मछली मंडी,ऊपर से सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही है धज्जियां

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!