Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

पंजाब में कैदी का जेल अधीक्षक पर आरोप:: कहा पहले पीटा, फिर पीठ पर लिखा आतंकी’, डिप्टी सीएम ने दिया जांच का आदेश

चंडीगढ़: पंजाब के बरनाला जिले में एक विचाराधीन कैदी ने जेल अधीक्षक पर अत्याचार करने और उसकी पीठ पर अत्तवादी (आतंकवादी) लिखने का आरोप लगाया है. उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस मामले में गहन जांच के आदेश दिए हैं. 28 वर्षीय कैदी करमजीत सिंह ने मनसा जिले की एक अदालत में आरोप लगाया, जहां एनडीपीएस एक्ट के तहत दायर एक मामले की सुनवाई चल रही थी. कैदी सिंह ने दावा किया, ‘कैदियों की स्थिति दयनीय है. एड्स और हेपेटाइटिस से पीड़ित लोगों को अलग वार्ड में नहीं रखा जाता है, और जब भी मैंने दुर्व्यवहार के मुद्दे को उठाने की कोशिश की, तो जेल अधीक्षक मुझे पीटते थे. ‘

हालांकि, जेल अधीक्षक बलबीर सिंह ने सभी आरोपों से इनकार किया है, और करमजीत सिंह पर मनगढ़ंत कहानियों गढ़ने का आरोप लगाया.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘उस पर एनडीपीएस एक्ट से लेकर हत्या तक 11 मामलों में मुकदमे चल रहे हैं और अब वह ये आरोप इसलिए लगा रहे हैं क्योंकि वह हमसे नाराज हैं. हम बैरक की तलाशी लेते रहते हैं और पिछली बार हमें उसके बैरक में एक मोबाइल फोन मिला था.’ साथ ही अधीक्षक ने दावा किया कि करमजीत सिंह एक बार पुलिस हिरासत से भाग भी गया था.

Advertisement

उपमुख्यमंत्री रंधावा ने एडीजीपी (जेल) पीके सिन्हा को मामले की गहनता से जांच करने और कैदी की मेडिकल जांच करने का आदेश दिया है. एक वरिष्ठ अधिकारी – तजिंदर सिंह मौर, डीआईजी (फिरोजपुर) – को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है, और आज से पूछताछ शुरू करेंगे.

पंजाबी में ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है, बरनाला जेल के कैदी करमजीत सिंह ने उसके शरीर पर स्टाफ द्वारा आपत्तिजनक शब्द लिखने का आरोप लगाया है. इसके मद्देनजर गहन जांच करने के आदेश जारी किए गए हैं.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

देश में पिछले 10 साल में माफ हुआ 4.7 लाख करोड़ रुपये का कृषि कर्ज,, ज्यादातर कर्जमाफियां कागजों पर

Sayeed Pathan

नेज़ल वैक्सीन को भारत सरकार की मंजूरी : बूस्टर डोज के रूप में लगेगी नेजल वैक्सीन, एक्सपर्ट से जानिए क्या हैं इसके फायदे

Sayeed Pathan

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को, पार्टी के सभी पदों से हटाया, नाराजगी जाहिर करते हुए बताईं ये वज़ह

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!