Advertisement
स्वास्थ्यराष्ट्रीय

मुंबई में इंटरनेशनल फ्लाइट से लौटने वाले तीन लोग पॉजिटिव, ओमिक्रॉन के खतरे पर राज्यों के साथ स्वास्थ्य मंत्री की बैठक, एयरपोर्ट पर लागू नए नियमों की करेंगे समीक्षा

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीय आज राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मंत्रियों से बैठक करेंगे। इसमें एयरपोर्ट्स पर कोरोना टेस्टिंग और सर्विलांस के उपायों की समीक्षा की जाएगी। कल ही भारत ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए नियमों को कड़ा किया है, खासतौर से उन देशों से जहां ओमिक्रॉन केस मिले हैं।

देश में कोरोना से जुड़े अन्य अपडेट्स…

Advertisement

एक्टिव केस 1 जून 2020 के बाद पहली बार 1 लाख से कम हुए
देश में कोरोना के एक्टिव केस पूरे डेढ साल बाद एक लाख से कम हुए हैं। आज एक्टिव केस की संख्या 99,753 है। पिछले साल 1 जून को 97,009 एक्टिव मामले थे। रिकवरी रेट 98.35% है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच एक्टिव केस कम होना राहत की खबर है। बीते 24 घंटों में देश में 9,765 नए केस दर्ज किए गए हैं। 477 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान गई है, जबकि 8,548 लोगों ने इस बीमारी को मात दी है।

मुंबई में इंटरनेशनल फ्लाइट से लौटने वाले तीन लोग पॉजिटिव
देश में इंटरनेशनल फ्लाइट से लौटने वालों का RT-PCR टेस्ट करने की गाइडलाइंस लागू होने के बाद बुधवार को मुंबई में तीन पैसेंजर पॉजिटिव मिले। ये पैसेंजर मॉरीशस और लंदन से लौटे थे। इनके अलावा मंगलवार को आइसोलेट किए गए एक विदेशी यात्री की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी बुधवार को पॉजिटिव आई है।

Advertisement

इन चार नए मामलों के साथ ही अब मुंबई में नए कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन के संदिग्ध केस की संख्या पांच हो गई है। इन चारों के सैंपल भी जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं।

सीरम इंस्टीट्यूट ने बूस्टर डोज के रूप में कोवीशील्ड के लिए DCGI की मंजूरी मांगी
पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट (SII) ने भारत में बूस्टर डोज के रूप में कोवीशील्ड वैक्सीन के लिए DCGI से अनुमति मांगी है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने देश में वैक्सीन के पर्याप्त स्टॉक और नए कोरोना वायरस वैरिएंट के उभरने की आशंका के चलते बूस्टर शॉट की मांग का हवाला दिया है।

Advertisement

देश के ड्रग्स कंट्रोलर जनरल (DCGI) को दिए आवेदन में सीरम इंस्टीट्यूट के नियामक मामलों के डायरेक्टर प्रकाश कुमार सिंह ने बताया कि ब्रिटेन की मेडिकल रेगुलेटरी ने एस्ट्राजेनेका की कोविड वैक्सीन की बूस्टर खुराक को पहले ही मंजूरी दे दी है। ऐसे में भारत में भी कंपनी के वैक्सीन को मंजूरी देनी चाहिए

Advertisement

Related posts

बिना परेशानी किसी भी मोबाइल नम्बरों को ऐसे करें ATM से रिचार्ज

Sayeed Pathan

रेलवे ने चलाई कई श्रमिक स्पेशल ट्रेन,जानिए यात्रा करने के लिए कैसे मिलेगा टिकट

Sayeed Pathan

मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 06 और 13 दिन में 200 कोरोना केस मिले, वैक्सीन के दोनों डोज़,और मास्क लगाना अनिवार्य

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!