Advertisement
अपराधउतर प्रदेश

बैंकों से दूसरे के नाम पते पर धोखाधड़ी कर लोन लेने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 09 फर्ज़ी आधार कार्ड के साथ 04 गिरफ्तार

सहारनपुर । कोतवाली नगर पुलिस ने केनरा व अन्य बैको से धोखाधडी कर लगभग 34 लाख रुपये फर्जी नाम पते से लोन लेने वालो का किया खुलासा किया है , साथ ही 04 अभियुक्त को 09 अदद फर्जी आधार कार्ड के साथ गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के आदेश/निर्देशों के अनुपालन में पुलिस अधीक्षक नगर एवं श्रीमान क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम सहारनपुर के पर्यवेक्षण में संदिग्ध व्यक्ति/वाहन में चलाये जा रहे अभियान के दौरान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर के नेतृत्व में कोतवाली नगर पुलिस द्वारा दिनांक 18/11/21 को पंजीकृत 272/21 धारा 420.467.468.471.406,120बी भादवि का सफल अनावरण करते हुये दिनांक 31.12.21 को 04 अभियुक्त को गिरफ्तार किया। पूछताछ पर बताया कि हम लोगो का एक गैंग है तथा हम साथ मिलकर अन्य लोगो के नाम पते के नाम से फर्जी आधार कार्ड व अन्य कागजात बनवाते है तथा उनपर अपने फोटो लगाते है तथा फिर उन व्यक्तियो की जमीन की खसरा खतौनी किसी तरीके से प्राप्त कर बैंको से धोखाधडी करके लोन प्राप्त कर लेते है तथा उसी वापिस जमा नही करते है और बैंक वाले हमें ढूढ नही पाते है। हम लोगो ने पहले भी एक साथ मिलकर कैनरा बैंक की शाखा घण्टाघर चौक से एक लोन निलय जैन के नाम से लिया था। उसमें जो फर्जी फोटो लगाया था। वह रजत का था। रजत को पूर्व में थाना कोतवाली नगर की पुलिस द्वारा गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था तथा दो लोन कुम्हारहेडा कैनरा बैंक की शाखा से मौ0 सलीम व तारीफ हुसैन के नाम से लिये थे। मौहम्मद सलीम के फर्जी कागजो पर फोटो फुरकान का लगा था तथा तारिफ हुसैन के कागजो पर साजिद का फोटो लगा था तथा एक लोन पिलखनी शाखा से दीपक गर्ग के नाम से लिया था दीपक गर्ग के फर्जी कागजो पर प्रमोशन का फोटो लगा था। हमारे गिरोह के सरगना जोगेन्द्र व रजत है। यही लोग फर्जी कागजात तैयार करते व कराते है। हमारा फोटो लगवाते है तथा हमें साथ ले जाकर बैंक में हस्ताक्षर आदि लोन से सम्बन्धित सभी कार्यवाही कराते है। जोगेन्द्र कभी भी बैंक के अन्दर नही जाता है। बैंक से दूर खडा रहता है तथा हम लोगो को बैंक अन्दर भेज देता था। गिरफ्तारशुदा अभियुक्तगणो की पहचान बैक के कर्मचारीयो व मैनेजरो ने भी की।
*गिरफ्तार अभियुक्तगणो का नाम व पता:-*
1. जोगिन्द्र पुत्र बिस्मबर नि0 खैरपुर थाना सरसावा सहारनपुर उम्र 45 वर्ष
2. साजिद पुत्र अख्तर नि0 दाबकी गुर्जर थाना कोतवाली देहात सहारनपुर उम्र 48 वर्ष
3. प्रमोशन कुमार पुत्र पाल्ला नि0 ग्राम छिदवना थाना रामपुर मनिहान सहारनपुर उम्र 38 वर्ष
4. फुरकान पुत्र बुन्दु नि0 हशमत कालोनी थाना मण्डी सहारनपुर उम्र 59 वर्ष
*बरामदगी का विवरण:-*
1.09 फर्जी आधार कार्ड व छायाप्रति बरामद
*गिरफ्तार करने वाली टीम के नाम:-
1-प्रभारी निरीक्षक उमेश रोरिया थाना कोतवाली नगर, स0पुर
2-उ0नि0 प्रमोद कुमार थाना कोतवाली नगर, स0पुर
3-का0 318 आकाश थाना कोतवाली नगर, स0पुर
4. का0 490 राहुल कुमार थाना कोतवाली नगर, स0पुर
5. का0 2191 उपेन्द्र कुमार थाना कोतवाली नगर, स0पुर

Advertisement

Related posts

लूट गिरोह के 03 सदस्यों को, इटावा पुलिस ने लूटे हुए माल सहित किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश में अब दो से अधिक बच्चे वाले अभिभावकों की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, नीति आयोग बना रहा है ये मसौदा

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर में अब इन अस्पतालों के डॉक्टर और कर्मचारी मिले कोरोना पॉज़िटिव,, अस्पताल को सील करने की तैयारी,आज मिले 14 नए कोरोना संक्रमित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!