Advertisement
बस्तीउतर प्रदेश

बनकटी ब्लॉक के ग्राम सभा कराह पिठिया के प्रधान प्रतिनिधि एवं समाज सेवी प्रेम प्रकाश चौधरी ने, क्षेत्र, जनपद व देश वासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

बस्ती उत्तर प्रदेश । बस्ती जनपद के बनकटी ब्लॉक अंतर्गत ग्राम सभा कराह पीठिया के प्रधान प्रतिनिधि, स्कूल कॉलेज के माध्यम से समाज सेवा करने वाले तथा, प्रतिष्ठित ईट व्यवसाई प्रेम प्रकाश चौधरी ने कॉलेज के छात्र- छात्राओं ,अभिभावकों,शिक्षक शिक्षिकाओं, क्षेत्र वासियों सहित जनपद वासियों ,प्रदेश वासियों,भारत वासियों,को गणतंत्र दिवस की बधाई दी है ।

बधाई देते हुए उन्होंने बताया कि  26 जनवरी 1950 को भारत में संविधान लागू हुआ था। जिस कारण यह दिवस मनाया जाता है। भारत में, गणतंत्र दिवस एक त्यौहार से कम नहीं है, पूरे देश में जाति, पंथ, धर्म की परवाह किए हर देशभक्‍त ये राष्‍ट्रीय पर्व मनाता है।

Advertisement

इस दिवस पर तिरंगा हर तरफ लहराता हुआ नजर आता हैं। भारत एक ऐसा राष्ट्र है जिसे “अनेकता में एकता” का देश कहा जाता है। भारत में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन, उत्सव उस दिन को मनाने के लिए मनाया जाता है जब हमारा संविधान 1950 में वापस आया था। गणतंत्र दिवस हमें हमारे संघर्ष की याद दिलाता है,
स्वतंत्रता का संघर्ष कुछ उच्च सिद्धांतों और विचारों पर आधारित था, जैसे – अहिंसा, सहयोग,गैर-भेदभाव, आदि।

यह भारत के संविधान में निहित पवित्र मूल्यों की भी याद दिलाता है, यह राष्ट्रीय गौरव का दिन है। गणतंत्र दिवस परेड पर भव्य सेना का प्रदर्शन हमें याद दिलाता है कि हमारी क्षेत्रीय संप्रभुता की सुरक्षा कई बलिदानों का परिणाम है।

Advertisement

Related posts

लखनऊ के लेटे हनुमान मंदिर में स्वामी प्रसाद मौर्या का प्रवेश वर्जित

Sayeed Pathan

यातायात व्यवस्था में सुधार एवं पार्किंग की समस्या समाधान हेतु,,एसपी ने चिन्हित किया पार्किंग स्थल

Sayeed Pathan

राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किया प्रत्याशी, गोरखपुर के जय प्रकाश निषाद को बनाया उम्मीदवार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!