Advertisement
अपराधसंतकबीरनगर

जनपद की एंटी रोमियों टीम ने मनचलों पर की कार्यवाही, महिलाओं और बालिकाओं को सुरक्षा हेतु किया जागरूक

संतकबीरनगर । पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर के निर्देशन में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं की सुरक्षा हेतु समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अभियान चलाकर चेकिंग की गई साथ ही महिलाओं और बालिकाओं को अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए अनावश्यक रूप से घूम रहे मनचलों को हिदायत दी गई ।

यह भी पढ़े

Advertisement

कुएं से रस्सी बंधी मिली महिला की लाश की गुत्थी सुलझी, आरोपी हत्यारा चढ़ा पुलिस के हत्थे

Advertisement

दिनांक 21.04.2022 को अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन, गोरखपुर  अखिल कुमार पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र, बस्ती  राजेश मोदक के निर्देशन, पुलिस अधीक्षक जनपद संतकबीरनगर सोनम कुमार के मार्गदर्शन, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में जनपद सन्तकबीरनगर में महिलाओं की सुरक्षा हेतु सभी थानों में गठित एंटीरोमियो स्क्वायड द्वारा भ्रमणशील रहकर विभिन्न कालेजों, शॉपिंग मॉल व भीड़-भाड़ वाले स्थानों, चौराहों, गांवों के आस-पास छेडछाड़ वाले स्थानों पर चेकिंग कर अराजक तत्वों को कड़ी चेतावनी दी गई ।

Advertisement

अनावश्यक घूम रहे अराजक तत्वों को लगातार हिदायत दी जा रही है तथा न मानने पर वैधानिक कार्यवाही भी अमल में लाई जा रही है । टीम द्वारा अभियान के तहत विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं/बालिकाओं को उनकी सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के संबंध में शासन द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई साथ ही उन्हे डायल 112, वीमेन हेल्प लाइन 1090 आदि के बारे में जानकारी दी गई । महिलाओं/बालिकाओं को किसी भी विषम परिस्थिति में तत्काल उक्त दिए गए हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल कर पुलिस को सूचित करने हेतु बताया गया साथ ही पुलिस सहायता के लिए वरिष्ठ अधिकारियों व स्वयं के मोबाइल नम्बर भी दिए गए । सभी बालिकाओ/महिलाओं को हेल्पलाइन नम्बर का निर्भीक होकर उपयोग करने हेतु तथा महिलाओ को आत्मनिर्भर बनने व निर्भीक होकर अपने अपने क्षेत्र में कार्य करने / शिक्षा ग्रहण करने के लिये प्रेरित किया गया ।

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने “प्रधानमंत्री आवास योजना” शहरी के अंतर्गत वनक्लिक के माध्यम से 200853 लाभार्थियों को धनराशि स्थानांतरित किया, संत कबीर नगर के 4849 लाभार्थी हुए लाभान्वित

Sayeed Pathan

संविधान दिवस 26 नवंबर:: जिला जज ने कर्मचारियों और अधिवक्ताओं को, संविधान के पालन की दिलाई सपथ

Sayeed Pathan

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद हेतु, समाजवादी पार्टी से जगत जायसवाल ने किया नामांकन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!