Advertisement
संतकबीरनगर

मुख्यमंत्री ने “प्रधानमंत्री आवास योजना” शहरी के अंतर्गत वनक्लिक के माध्यम से 200853 लाभार्थियों को धनराशि स्थानांतरित किया, संत कबीर नगर के 4849 लाभार्थी हुए लाभान्वित

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत वनक्लिक के माध्यम से 200853 लाभार्थियों को धनराशि स्थानांतरित किया।
  • जनपद संत कबीर नगर के 4849 लाभार्थी हुए लाभान्वित।
  • जनपद संत कबीर नगर के 1580 रेहडी एवं पथ विक्रेताओं को रुपए दस हजार का लोन स्वीकृत।

संत कबीर नगर  । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दिनांक 30 अगस्त 2021 को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना अंतर्गत लाभान्वित लाभार्थियों से वर्चुअल ई संवाद स्थापित किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 2 लाख 853 लाभार्थियों को वनक्लिक के माध्यम से उनके खाते में रुपया 1341.17 करोड़ की धनराशि हस्तांतरित की गई जिसमें जनपद संत कबीर नगर के 2704 लाभार्थियों को प्रथम किस्त,1477 लाभार्थियों को द्वितीय किस्त एवं 668 लाभार्थियों को तृतीय किस्त कुल 4849 लाभार्थियों के खाते में वनक्लिक के माध्यम से धनराशि अंतरित की गई। पीएम स्वनिधि योजना अंतर्गत 1580 रेहड़ी एवं पथ विक्रेताओं को रुपया 10000 का ऋण प्रदान किया गया जिससे उनके द्वारा अपने व्यवसाय को सुचार रूप से संपादित किया जा सके।

Advertisement

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में जो भी धनराशि लाभार्थियों को अमुक्त की जाती थी उसमें अधिकांश भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती थी। उनकी सरकार में योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों तक सीधे पहुंचाने के लिए जो भी धनराशि स्वीकृत की जा रही है लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे प्रेषित की जा रही है। बिना भेदभाव के सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के हर वंचित लोगों को दिए जाने के लिए सरकार कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि पिछले साढे 4 वर्षों में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लगभग 40 लाख आवास स्वीकृत किए गए हैं। 2022 तक हर जरूरतमंद को आवास दिए जाने का लक्ष्य सरकार द्वारा तय किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के अंतर्गत 755450 स्ट्रीट वेंडरों को पूरे उत्तर प्रदेश में लोन स्वीकृत किया गया है इस योजना अंतर्गत यूपी देश का पहला राज्य है जिसमे इस योजना अंतर्गत इतने लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया है।
जनपद संत कबीर नगर के कलेक्ट्रेट सभागार में उक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया। माननीय विधायक मेहदावल श्री राकेश सिंह बघेल द्वारा जनपद में चयनित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। कार्यक्रम में जिला अधिकारी दिव्या मित्तल, अपर जिला अधिकारी मनोज कुमार सिंह, पीओ डूडा प्रमेंद्र सिंह,उप जिलाधिकारी खलीलाबाद एवं अन्य अधिकारीगण तथा लाभार्थी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

क्षेत्राधिकारी यातायात द्वारा यातायात जागरुकता माह के क्रम में, स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया गया जागरुक

Sayeed Pathan

ग्राम चौपाल में ग्रामीणों ने रखी समस्याएं, ग्राम प्रधान, सचिव, एडीओ ने कराया त्वरित निस्तारण

Sayeed Pathan

साथ-साथ कार्यक्रम:: रिफातुल्लाह अंसारी की अध्यक्षता में डॉ शालिनी सिंह के द्वारा, 04 परिवारों में कराया गया सुलह समझौता

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!