Advertisement
राजनीतिउतर प्रदेश

अपनी हार पर मुसलमानों को कोसने वाले धर्मेंद्र बताएं, 2019 का चुनाव वो यादव बाहुल्य बदायूं से कैसे हार गए थे:-शाहनवाज़

  • अज़ामगढ़ उपचुनाव से मुसलमान समझ लें कि सपा का जातिगत वोटर 2024 में किधर जाएगा

लखनऊ ।  अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने आज़मगढ़ उपचुनाव हारने के बाद सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव द्वारा हार का ठीकरा मुसलमानों पर फोड़ने की सख़्त निंदा की है। उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र यादव का यह बयान बताता है कि सपा मुसलमानों को रियाया समझती है जिनकी ज़िम्मेदारी सपा प्रत्याशियों को वोट दे कर जिताने की है।

कांग्रेस मुख्यालय से जारी बयान में शाहनवाज़ आलम ने कहा कि आजमगढ़ उप चुनाव में धर्मेंद्र यादव के सजातीय मतदाताओं ने भाजपा के सजातीय प्रत्याशी को वोट दिया। लेकिन अपनी जाति को सपा में न रोक पाने से उपजी हताशा में वो मुसलमानों को दोषी ठहराकर अपनी नाकामी छुपाना चाहते हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि ऐसा ग़ैर ज़िम्मेदाराना बयान देने से पहले उनको सोचना चाहिए था कि विधान सभा चुनाव में तो मुसलमानों ने सपा को एकतरफ़ा वोट दिया था लेकिन मुसलमानों के घरों पर बुल्डोज़र चलने पर अखिलेश यादव और उनकी पार्टी चुप्पी साधे रही। ऐसे में मुसलमान सैफई परिवार के बोझ को और क्यों ढोते।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि मुसलमानों को समझना होगा कि भाजपा की असली ताक़त सपा के जातिगत वोटर ही हैं जो 2014 के लोकसभा चुनाव से लेकर इस उप चुनाव तक सांप्रदायिक शक्तियों को मजबूत करते आ रहे हैं। इन्हें लगता है कि केंद्र में भाजपा मजबूत रहेगी तो विधान सभा चुनाव में डर के कारण मुसलमान इन्हें वोट देता रहेगा।

Advertisement

2019 के लोकसभा चुनाव में भी सपा-बसपा गठबंधन वहीं जीता था जहाँ मुसलमान ज़्यादा थे। यहाँ तक कि धर्मेंद्र यादव ख़ुद यादव बहुल बदायूं से हार गए थे क्योंकि उस समय भी उनके सजातीय वोटर भाजपा के साथ थे। उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र यादव को मुसलमानों पर सवाल उठाने से पहले बताना चाहिए कि 2019 के चुनाव में यादव बहुल बदायूं से वो किन वोटरों द्वारा वोट न देने से हार गए थे। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ उप चुनाव के परिणाम से मुसलमानों को समझ लेना चाहिए कि समाजवादी पार्टी का जातिगत वोटर 2024 में किसके साथ जाने वाला है।

Advertisement

Related posts

एसएसपी आकाश तोमर की सराहनीय पहल: हिस्ट्रीशीटर अपराधियों द्वारा माफी नामे पर शांति से जीवन यापन करने के लिए आज़ाद किया

Sayeed Pathan

पति संग मायके जा रही दुल्हन रास्ते से फरार, फिल्मी स्टाइल में प्रेमिका को बाइक पर बिठाकर ले भागा प्रेमी

Sayeed Pathan

सामाजिक विकास एवं शिक्षा समिति के, ईद मिलन समारोह में शामिल हुए भाजपा विधायक भगवान सिंह कुशवाह

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!