Advertisement
अपराधटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ी गई सोने और हीरे से बनी 27 करोड़ रुपये की घड़ी, किसके लिए आई थी जानकर दंग रह जाएंगे

नई दिल्ली । दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने ऐसी बेशकीमती वॉच जब्त की है जिसकी कीमत दो-चार करोड़ रुपये नहीं, बल्कि 27 करोड़ रुपये है। जेकब एंड कंपनी की सोने से बनी इस घड़ी में हीरे ही हीरे जड़े हैं जिन्होंने इस घड़ी को इतना कीमती बनाया है। बताया जा रहा है कि यह घड़ी दिल्ली में किसी को गिफ्ट देने के लिए मंगाई गई थी। इसके लिए गिरफ्तार आरोपी यात्री की मीटिंग दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में होनी थी। लेकिन इससे पहले ही कस्टम अधिकारियों ने इसे पकड़ लिया। आरोपी 4 अक्टूबर को दुबई से दिल्ली आने वाली एमिरेटस की फ्लाइट नंबर-ईके-516 से आया था। कस्टम पर अफसरों ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपी को जांच के लिए पकड़ा। इसके पास सात घड़ियां और अन्य सामान मिला। जब इससे पूछताछ की गई तो कस्टम अधिकारियों के भी यह जानकार होश उड़ गए कि इनमें से एक घड़ी की कीमत ही 27 करोड़ रुपये है। इस बेशकीमती घड़ी के बारे में जानिए।

गुजरात का रहने वाला है आरोपी, हवाला एंगल से जांच!

वाला है आरोपी, हवाला एंगल से जांच!

हाई प्रोफाइल केस की जानकारी कस्टम ने आईबी, ईडी और एनआईए को भी दी है, ताकि मामले में टेरर और हवाला एंगल से लेकर तमाम तरह की जांच की जा सके। दिल्ली एयरपोर्ट कस्टम विभाग के कमिश्नर जुबैर रियाज कामली ने बताया कि मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में तमाम एंगल को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। आरोपी मूलरूप से गुजरात का रहने वाला है। यह अपने एक अंकल के साथ दिल्ली आया था। हालांकि, अंकल की इस मामले में कोई संलिप्तता नहीं मिली, इसलिए उन्हें जाने दिया गया। बताया जाता है कि आरोपी और एक अन्य के दुबई और संयुक्त अरब अमीरात में इस तरह के कई शोरूम हैं जहां ऐसे महंगे और अन्य आइटम्स बेचे जाते हैं। भारत में इनका कोई शोरूम नहीं है।

Advertisement

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर यह सबसे बड़ी जब्‍ती

वैल्‍यू के लिहाज से देखें तो यह सबसे बड़ी जब्‍ती है। इसे एक बार में ही 60 किलो सोने को सीज करने की तरह देखा जा सकता है।
जुबैर रियाज कामली, एयरपोर्ट कस्‍टम कमिश्‍नर

2015 में लॉन्‍च हुईं ये घड़‍ियां, कुछ की कीमत 1 अरब से ज्‍यादा

2015-1-

Billionaire सीरीज की घड़‍ियों को सबसे पहले 2015 में लॉन्‍च किया गया था। तब उसमें 260 कैरट के हीरे लगे थे और कीमत 18 मिलियन डॉलर यानी 1.4 अरब से ज्‍यादा थी। Billionaire III में ज्‍यादातर हीरे वर्टिकली लगाए गए हैं

27 करोड़ रुपये की इस घड़ी में क्‍या खास है?

27-

द जेकब एंड कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, पूरी घड़ी बेहतरीन क्‍वालिटी के सफेद हीरों से बनी है। यहां तक कि केस, लग्‍स, बेजेल, ब्रेसलेट और क्‍लैस्‍प भी। क्राउन भी रोज-कट वाइट डायमंड है। Billionaire III सीरीज की घड़‍ियों में हीरे इस तरह से लगाए गए हैं कि आपको सपोटिंग मेटल दिखेगा ही नहीं। घड़ी का कुल कैरट वेट 129 कैरट है। यानी घड़ी के पीछे की कारीगरी किसी को नहीं समझ आएगी, बस रईसी की चमक बिखरेगी।

Advertisement

72 घंटों का इम्‍प्रेसिव पावर रिजर्व

72-

Billionaire III का वाइट गोल्‍ड केस 54x40mm का है। इसमें स्‍केलेटेनाइज्‍ड टूरबिलन मूवमेंट दिया गया है। इस मैनुअल-विंड घड़ी में 72 घंटों का पावर रिजर्व है। एक घड़ीसाज घंटों तक एक-एक हीरे को फिट करता जाता है।

ऐसा ब्रेसलेट और कहां!

Jacob & Co. की Billionaire III में 18K वाइट गोल्‍ड का ब्रेसलेट लगा है। इसमें 504 एमराल्‍ड कट वाइट डायमंड्स लगे हैं। दुनियाभर के बेहतरीन हीरों की नुमाइश इन घड़‍ियों में होती है। इसका केस भी 18K वाइट गोल्‍ड का है और उसमें 75 हीरे जड़े हैं। इनर रिंग में 76 हीरे हैं, ब्रिजेलस में 57 और क्राउन में 1 रोज कट वाइट डायमंड है। फ्रंट और बैक पर सफायर क्रिस्‍टल्‍स का कवर है।

Advertisement

टूरबिलन मूवमेंट में गजब की फिनिशिंग

Billionaire III के 1 मिनट टूरबिलन में शानदार फिनिशिंग की गई है। अपर केज काले रंग में पॉलिश्‍ड है। घड़ी को हाथ से तैयार किया जाता है, ।

 

Advertisement

Sabhar nbt

Advertisement

Related posts

बैंगलुरु में कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष की महाबैठक:: 24 की लड़ाई के लिए AAP सहित 26 दल बीजेपी को घेरने की रणनीति पर करेंगे मंथन

Sayeed Pathan

थाना मोहम्मदपुर खाला पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर मौके पर ही 05 जुआरियों को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

आत्महत्या करने वाले मृतक के परिजनों ने उप निरीक्षक पर लगाया ये आरोप, एसएसपी ने पुलिस लाइन किया स्थानांतरित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!