Advertisement
संतकबीरनगर

डीएम द्वारा नेहिया खुर्द बुजुर्ग गांव के खेत में खरीफ-2022 की क्रॉप कटिंग कर किया गया शुभारम्भ

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह द्वारा सदर ब्लाक के नेहिया खुर्द बुजुर्ग गांव में कृषक सैय्यद अली, गाटा संख्या-533 के खेत में खरीफ-2022 की क्रॉप कटिंग किया गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि वर्ष 2022 की खरीफ क्रॉप कटिंग से ब्लॉक, तहसील एवं जिले की औसत उपज के बारे में जानकारी मिलती है और इससे शासन को अवगत कराया जाता है। क्रॉप कटिंग के लिए खेत एवं स्थल का निर्धारण रेंडमली किया जाता है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि खेत का चयनित क्षेत्रफल 0.0092 हेक्टेयर है तथा इसमें धान की बुवाई की गई है। धान की प्रजाति खुशी-27 है, उपज 58.6278 कुन्टल प्रति हेक्टेयर है। जिलाधिकारी द्वारा क्रॉप कटिंग के दौरान उपस्थित सम्मानित ग्रामवासियों से वार्ता किया गया और अच्छी उपज एवं पैदावार हेतु सम्बंधित जिला कृषि अधिकारी से मिलकर अच्छे उन्नत किस्म के बीज बोने हेतु सुझाव दिया, जिससे किसानों को अच्छी फसल की पैदावार हो सके।
इस अवसर पर तहसीलदार सदर शेख आलम, सांख्यकीय अधिकारी, क्षेत्रीय लेखपाल, ग्राम प्रधान व सम्मानित ग्रामीण जन आदि उपस्थित रहें।

Advertisement

Related posts

विधानसभा चुनाव-2022 कराने हेतु संतकबीरनगर पुलिस पार्टी को, पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Sayeed Pathan

नगर निकाय चुनाव 2023:: पिछले अध्यक्षों ने नगर के विकास और समृद्धि के बजाय अपनी व्यक्तिगत लाभ की चिंता की:-रिफातुल्लाह अंसारी

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक सन्तकबीरनगर द्वारा बीट आरक्षियों के साथ की गयी गोष्ठी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!