Advertisement
संतकबीरनगरधर्म/आस्था

बखिरा संतकबीरनगर : भागेश्वर नाथ मंदिर पोखरे पर छठ ब्रती महिलाओं को, सांसद और विधायक ने दिया आशीर्वाद और शुभकामना

बखिरा संतकबीरनगर । छठ पर्व पर आस्था से जुड़े श्रद्धालु शाम होते ही बाबा भागेश्वर नाथ मंदिर पोखरे सहित नदियाँ, और तालाबों के छठ घाटों पर महिला श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सभी महिलाएं पानी में खड़ीं होकर डूबते भगवान भास्कर को प्रथम अर्घ्य दिया। शाम होते ही कस्बे और देहात में छठ मईया के गीत गूंजने लगे,इसी बीच संतकबीरनगर के सांसद और मेहदाल विधायक ने पहुँच बहनों को आशीर्वाद दिया एवं माताओं से आशीर्वाद लेते हुए सभी को शुभकामनाएं दी ।

Advertisement

छठ व्रत महिलाएं प्रातः से ही तैयारी में लगी रही। रविवार को निर्जल ब्रत रहकर स्नानादि और श्रृंगार कर महिलाएं पूरे परिवार के लोगों के साथ छठ घाटों पर गाजे बाजे के साथ पहुंची। दीप प्रज्वलित कर छठ मईया की पूजा करतीं। इसके बाद एक दीप गंगा मईया और एक दीप भगवान भास्कर को अर्पित किया गया। यह सब करने के बाद महिलाएं नदी, तालाब और पोखरों में जाकर खड़ी हो गईं। भगवान भास्कर के डूबने पर उन्हें अर्घ्य दिया गया। इसके बाद व्रती महिलाएं परिवार के सदस्यों के साथ घर लौट गईं। सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही यह व्रत पूरा होगा। नगर पंचायत के बनकटी तालाब, मथौली पोखरा आदि छठ घाटाें पर व्रती महिलाओं ने डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया। सभी जगहों पर मेले जैसा दृश्य देखने को मिला।

Advertisement

इस  छठ महापर्व के पावन के अवसर पर सांसद प्रवीण निषाद व मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनिल त्रिपाठी , ने भागेश्वर नाथ मंदिर के  पक्के पखरे  पहुंच कर छठ महापर्व पर पहुंच कर छठ ब्रतधारी महिलाओ को आशीर्वाद देते हुए शुभकामनाएं दी ।

इस अवसर पर भाजपा नेता आनंद शंकर पाठक, अनन्त कसेरा, दयाशंकर गुप्ता,भेली गुप्ता विकास कुमार निशफ आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी मुमताज़ अहमद ने क्षेत्र में किया जनसंपर्क, मांगा समर्थन

Sayeed Pathan

डीएम एसपी की निगरानी में वीकेंड लॉकडाउन रहा सफल, शहर से लेकर ग्रामीण इलाक़ो की सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

Sayeed Pathan

कोरोना से बचने के लिए शुरु हुई फेस्टिवल फोकस्ड सैम्पलिंग

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!