Advertisement
उतर प्रदेशबस्ती

उगते सूर्य को व्रती महिलाओ ने दिया अर्घ्य, पुत्र की दीर्घायु के लिए की कामना

वकील अहमद सिद्दीकी की रिपोर्ट

बनकटी बस्ती.। महापर्व छठ पर नगर पंचायत बनकटी के मथौली घाट पर ई०अरविन्द पाल के नेतृत्व मे उत्साह का माहौल देखा गया। सोमवार को छठ पूजा घाट पर उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के लिए सुबह तीन बजे से ही व्रती महिलाएं गीत गातीं घाट पर पहुंची। उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के बाद छठ का व्रत रखने वाले लोगों ने अपना व्रत तोड़ा और इसके साथ ही चार दिनों के महापर्व का समापन हो गया। व्रतियों ने उगते हुए सूर्य देव को अर्घ्य देकर अपने पुत्रों क‌े यश, कीर्ति और समृद्घि का वरदान मांगा। मथौली घाट पर जबरदस्त भीड़ रही। प्रशासन की तरफ से सुरक्षा और सुविधा के प्रबंध थे।

Advertisement

क्षेत्र के बनकटी,मथौली, ,भरवालिया,बानपुर,देईसाँड, रौता,किरकिरवा,साजहरा व्रतियों ने उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर अपना व्रत तोड़ा। इस दौरान बच्चों ने पूजा वाले स्थानों पर जमकर आतिशबाजी की। वहीं इस मौके पर युवाओं में सेल्फी लेने का क्रेज दिखा।पूजा के दौरान व्रतियों महिलाओं ने भगवान के लिए बनने वाले प्रसाद गुड़ की खीर, रोटी पिट्ठा,खरना, फल, सब्जियों का भोग सूर्य देवता को लगाया गया। उसके बाद व्रतधारियों ने प्रसाद लोगों में बांटा। प्रसाद को लेकर ऐसी मान्यता है कि जिसको माता छठी का प्रसाद खाने को मिलता है। तो उसके ऊपर संकट नहीं रहता है।सुरक्षा की दृष्टि से एसओ लालगंज दिलीप सिंह भी मुस्तैद रहे।

Advertisement

इस अवसर भाजपा नेता ई० अरविन्द पाल, जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र नाथ तिवारी, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रघुनाथ सिंह, अरुणा पाल, रविचंद्र पान्डेय, बाबू राम चौधरी, अतुल पाल, अनुराग पाल, राम मोहन, रमेश चंद्र अग्रहरी,अंकित पान्डेयआदि लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

लालियापार कुटी पर एक दिवसीय विशाल दंगल व मेले का हुआ अयोजन

Sayeed Pathan

अलीगढ़::कोरोना संक्रमित युवती से “डॉक्टर ने किया दुष्कर्म” का प्रयास

Sayeed Pathan

लखीमपुर हिंसा मामले में SIT का खुलासा: मंत्री के बेटे ने ही किसानों को मारा, आशीष मिश्रा ने रची थी हत्या की साजिश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!