Advertisement
संतकबीरनगर

चौकीदार हैं पुलिस विभाग की प्रथम कड़ी, गांव के रक्षक के रुप में ग्राम प्रहरी की होती है महत्वपूर्ण भूमिका: गोष्ठी में बोले पुलिस अधीक्षक

संतकबीरनगर । पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर द्वारा थाना बखिरा पर ग्राम प्रहरियों के साथ की गई गोष्ठी, पुलिस व ग्राम प्रहरियों को आपस में समन्वय स्थापित कर अपराध पर नियंत्रण के निर्देश दिए गए ।

दिनांक 29.11.2022 को पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर  सोनम कुमार द्वारा थाना बखिरा पर क्षेत्र के ग्राम प्रहरियों को पुलिस विभाग से जोड़ने व कानून व्यवस्था के दृष्टिगत गोष्ठी की गई ।

Advertisement

पुलिस अधीक्षक ने चौकीदारों को संबोधित करते हुए उनके दायित्वों एवं कर्तव्यों को को बयां करते हुए कहा कि चौकीदार पुलिस विभाग की प्रथम कड़ी हैं व गांव के रक्षक के रुप में ग्राम प्रहरी की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है, गांव की प्रत्येक छोटी-बड़ी घटनाओं की सूचना थाने पर समय से देकर गांव में शांति व्यवस्था कायम करने में मदद करें, जिससे कि क्षेत्र में किसी भी तरह की अराजकता अपनी पैठ ना बना सके व गलत कार्य करने वालों के मन में हमेशा डर बना रहे । सभी चौकीदारों के कार्यों की सराहना करते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित सभी चौकीदारों को ठंड से बचने के लिए कंबल वितरित किया गया साथ ही सभी को टार्च व चप्पल भी प्रदान किया गया ।

Advertisement

दिनांक 22.11.2022 को थाना बखिरा अंतर्गत ग्राम जोगीडीहा में हुए हत्या का 72 घंटे के अंदर सफल अनावरण कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ग्राम चौकीदार रामधनी को पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा 1,000रु0 के नकद पुरस्कार से सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया गया व उनके कार्यों की सराहना की गयी । गोष्ठी के दौरान क्षेत्राधिकारी मेहदावल राजीव कुमार यादव, प्रभारी निरीक्षक थाना बखिरा अनिल कुमार सिंह, पीआरओ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र यादव आदि उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

बच्‍चों में अन्‍तर रखने के लिए महिलाओं की पहली पसन्‍द बना, त्रैमासिक गर्भनिरोधक अंतरा इंजेक्‍शन-:ACMO डॉ मोहन झा

Sayeed Pathan

अपर उप जिलाधिकारी गुलशन को, एकीकृत्र कोविड कन्ट्रोल रूम एवं कमान्ड सेन्टर का प्रभारी नियुक्त किया गया

Sayeed Pathan

बच्‍चों को बिटामिन ए की खुराक पिलाकर बाल स्‍वास्‍थ्‍य पोषण माह का शुभारंभ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!