Advertisement
टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

गोवा के मोपा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का पीएम ने किया उद्घाटन

Goa International Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर को गोवा के मोपा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन (International Airport) किया। वहीं इस एयरपोर्ट को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को घोषणा की इस हवाई अड्डे का नाम राज्य के पूर्व सीएम और भाजपा (BJP) के दिग्गज नेता मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के नाम पर होगा। मालूम हो कि पर्रिकर का मार्च 2019 में निधन हो गया था।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा, “मुझे खुशी है कि मोपा (Mopa), गोवा में इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर जी के नाम पर रखा गया है। इस सरकार के आने से इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने का नजरिया बदल गया है।” उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, देश के छोटे से छोटे शहरों में हवाई यात्रा कराने की पहल हमने की। हमने देश में एयरपोर्ट नेटवर्क का विस्तार किया है और पिछले 8 साल में 72 एयरपोर्ट बनाए गए हैं।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार के दौरान ‘हैरिटेज पर्यटन’ को विकसित करने पर भी बल दिया जा रहा है। हम निरंतर अपनी धरोहरों को आकर्षक बनाने का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश आधुनिक सोच के साथ काम कर रहा है और हम इसके नतीजे भी देख सकते हैं। आजादी के बाद से हवाई यात्रा बड़े शहरों तक सीमित थी लेकिन हमने इसे छोटे-छोटे शहरों से जोड़ा। बीते आठ वर्षों में देश में करीब 72 नए एयरपोर्ट तैयार किए गए हैं।

उन्होंने कहा, “जब अटल जी की सरकार थी तब इस हवाई अड्डे की प्लानिंग की गई थी लेकिन उसके बाद इसके लिए काम ना के बराबर रहा। 2014 में जब हमारी सरकार आई तो इसके लिए तेजी से काम किया। मैंने स्वयं इसकी आधारशीला रखी और आज ये हवाई अड्डा आप सभी के सामने है।”

Advertisement

Advertisement

वहीं उद्घाटन से पहले कार्यक्रम में मौजूद रहे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि गोवा में पहले ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन हो रहा है। बता दें कि अब एक ही शहर में 2-2 हवाई अड्डे हो गए। दूसरा गोवा में तो पहला डाबोलिम में स्थित है। इसको लेकर सिंधिया ने नया इतिहास बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों में 1 साल में 1 हवाई अड्डे का निर्माण नहीं होता था लेकिन आज नरेंद्र मोदी की सरकार में 1 साल में कई हवाई अड्डों का निर्माण होता है।

बता दें कि मोपा के एयरपोर्ट को लगभग 2,870 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। इसमें कार्गो सेवाएं भी मिलेंगी। मोपा एयरपोर्ट के जरिए परिचालन बढ़कर 35 घरेलू और 18 अंतरराष्ट्रीय जगहों तक पहुंच जाएगा।

Advertisement

Related posts

धोखाधड़ी कर बैंक खाते से निकाले गए,, लगभग एक लाख रुपये साइबर टीम ने पीड़ितों के खातों में कराए वापस

Sayeed Pathan

UIDAI–ऐसे पा सकते हैं ज्यादा सुविधाओं वाला पहचान पत्र

Sayeed Pathan

भारतीय सैन्य अधिकारियों का खुलासा:: तालिबानी आतंकियों ने लूटे अमेरिकी हथियार, भारत से पहले पाकिस्तान में मचा सकते हैं तबाही

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!